Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट को पीछे छोड़ न.1 बने स्मिथ,

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट को पीछे छोड़ न.1 बने स्मिथ,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com: वेस्टइंडीज में शानदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा झटका लगा है. सीरीज में एक भी शतक नहीं लगा पाए विराट कोहली को टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पोजिशन गंवानी पड़ी है. एशेज में शानदार फॉर्म में चल रहे आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कोहली को पछाड़कर नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया है.

स्मिथ के अब रैंकिंग में 904 अंक हैं, जबकि 903 अंकों के साथ विराट कोहली दूसरे स्थान पर आ गए हैं. कोहली ने जमैका टेस्ट की पहली पारी में 76 रन बनाए थे. लेकिन दूसरी पारी में जब वह बल्लेबाजी करने आए थे तो खाता खोले बिना आउट हो गए थे.

स्मिथ दिसंबर 2015 से अगस्त 2018 तक लगाातर नंबर वन स्थान पर कायम थे. इसके बाद मार्च 2018 में उन्हें साउथ अफ्रीका में एक टेस्ट मैच में बॉल टैंपरिंग में दोषी पाया गया, जिससे उन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था. स्मिथ हेडिंग्ले टेस्ट मैच में नहीं खेले थे जबकि पहले टेस्ट की दोनों पारियों में उन्होंने 144 और 142 रन की शतकीय पारी खेली थी.

बुमराह को हुआ फायदा

गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह चार स्थान ऊपर चढ़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. बुमराह ने जमैका टेस्ट की पहली पारी में हैट्रिक सहित सात विकेट लिए थे. आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले और दक्षिण अफ्रीका के रबाडा अभी दूसरे पायदान पर कायम हैं.

Related Articles

error: Content is protected !!