Home बिहार क्रिकेट परफॉर्मेंस से बिहार में चयन नही होता,पैसे और पहुँच होना चाहिए:-लोगो का सवाल

परफॉर्मेंस से बिहार में चयन नही होता,पैसे और पहुँच होना चाहिए:-लोगो का सवाल

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना::बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के चयन पर फिर उठ रहे है सवाल,गुरुवार को संघ ने बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली वीनू मकाण्ड टूर्नामेंट के लिए बिहार के अंडर-19 के 90 खिलाड़ियो की लंबी लिस्ट दो दिवसीय चयन ट्रायल के लिए जारी की ।।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने विजय हज़ारे के लिए भी 75 खिलाड़ियो की लिस्ट जारी की थी लेकिन बाद में इसमें 90 खिलाड़ियो को शामिल किया गया,अब यह कहा जा रहा है कि अंडर-19 के खिलाड़ियो की लिस्ट भी और लंबी होगी।।

बीसीए पर तो आये दिन सवाल उठते रहते है लेकिन इस बार हद हो गयी है,जो टीम अंतरजिला टूर्नामेंट में चैंपियन बनी उसके सिर्फ 4 खिलाड़ियो को शामिल किया गया और जो टीम पहले लीग मैच से बाहर हो गई थी उसके भी चार खिलाड़ियो को जगह दी गई। कई जिला के तो एक भी खिलाड़ियो को नही शामिल किया गया,।

परफॉर्मेंस करने वाले खिलाड़ियो को लगातार बीसीए कर रही है अनदेखा

परफॉर्मेंस करने वाले खिलाड़ियो को लगातार बीसीए कर रही है अनदेखा हाल ही में विजय हज़ारे ट्रायल में हेमन ट्रॉफी में उम्दा प्रदर्शन कारने वाले खिलाड़ियो को मौका नही मिला और इस बार अंडर-19 वीनू मकाण्ड में भी खगड़िया के गेंदबाजी में कुल 32 विकेट चटकाने वाले खगड़िया के कुंदन कुमार और सबसे ज्यादा 411 रन बनाने वाले खगड़िया के बलविंदर सिंह,21 विकेट लेने वाले अफ़ज़ल खान (गया) इस लिस्ट से गायब हैं आपको बता दे कि अंडर-19 जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में खगड़िया चैंपियन बानी थी।।

परफॉर्मेंस से नही पैसे और पहुँच से होती है चयन

क्रिकेट जानकारों का मानना है कि बिहार में सिर्फ परफॉर्मेंस से कुछ नही होता खिलाड़ियो को संघ तक पहुँच भी बनान होता है,क्योकि जिस तरह बीसीए लिस्ट जारी कर रहा है और परफॉर्मेंस करने वाले खिलाड़ियो को अनदेखा कर रही है और जो मैच भी नही खेला लेकिन ट्रायल के लिए लिस्ट में नाम आता है।।

खेलबिहार के पास उन सभी परफॉर्मेंस करने वाले खिलाड़ियो की लिस्ट है और कुछ डाटा एकत्रित कर रही है जिसके बाद खेलबिहार टॉप परफॉर्मेंस खिलाड़ियो की लिस्ट जारी करेगी।।

Related Articles

error: Content is protected !!