Home Bihar cricket association News, विजय मर्चेंट ट्रॉफी : बिहार ने असम को 81 रनों से हराया

विजय मर्चेंट ट्रॉफी : बिहार ने असम को 81 रनों से हराया

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना. राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में आयोजित विजय मर्चेंट अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार ने पहली जीत दर्ज की. इस टूर्नामेंट में बिहार का यह तीसरा मैच था. इससे पहले खेले गये मैच में बिहार ने बंगाल के साथ ड्रॉ खेला था. वहीं ओड़िशा से हार का सामना करना पड़ा था. 

  शुक्रवार को मैच के अंतिम दिन बिहार ने असम को 81 रनों से पराजित किया. बिहार ने अपनी पहली में सभी विकेट खोकर 178 रन बनाये. वहीं असम की पहली पारी 110 रनों पर समेटने के बाद बिहार ने 68 रनों की बढ़त हासिल कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी.

अपनी दूसरी पारी में बिहार ने मैच के अंतिम दिन चार विकेट पर 67 रनों से आगे खेलते हुए अभिषेक आनंद के नाबाद 78 रनों की मदद से आठ विकेट पर 187 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. अभिषेक के अलावा आदित्य राज ने शानदार 30 रनों की पारी खेली. वहीं हर्षित ने चार, रौशन ने दो रन बनाये. असम की ओर से निशांत सिंघानिया ने 44 रन देकर पांच विकेट झटके. रंजन दास को दो और मयूख हजारिका को एक सफलता मिली. 

  255 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी असम की टीम बिहार के आदित्य राज के घातक गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पायी और 174 रनों पर पवेलियन लौट गयी. असम की ओर से रंजन दास ने सर्वाधिक नाबाद 73 रन बनाये. इनके अलावा अर्नव बोरा ने 20, मंजीत डेका ने 22, मयूख हजारीका ने 14, लखी सेना ने 12 और इरफान ने 14 रन बनाये. वहीं अन्य बल्लेबाज दहाई अंक आंकड़ा पार नहीं कर पाये.

बिहार के आदित्य सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 15.4 ओवर में 42 रन देकर पांच विकेट झटके. वहीं रौशन कुमार सिंह ने भी दूसरी पारी में उम्दा गेंदबाजी करते हुए 16 ओवर में 56 रन देकर दो विकेट लिये. अभिषेक आनंद ने आठ ओवर में 24 रन देकर दो विकेट झटके. बिहार का अगला मैच 31 अक्तूबर को त्रिपुरा से होगा. 

विजय मर्चेंट U-16 टुर्नामेंट में मिली पहली जीत पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह , सचिव संजय कुमार , संयुक्त सचिव कुमार अरविन्द , कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह , जिला प्रतिनिधि संजय कुमार  सिंह सहित अनेक वरीय क्रिकेटरों और खेल प्रेमियों ने बिहार टीम को जीत के लिए बधाई शुभकामना दी.   

Related Articles

error: Content is protected !!