Home Bihar cricket association News, रणजी ट्रॉफी:-विनय कुमार के 400विकेट पूरे,पांडुचेरी ने बिहार को 10विकेट से जीता,

रणजी ट्रॉफी:-विनय कुमार के 400विकेट पूरे,पांडुचेरी ने बिहार को 10विकेट से जीता,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना, 11  दिसंबर। राजधानी के मोइनुल हक स्टेडियम में पुडुचेरी के खिलाफ चल  रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले में बिहार की टीम को रणजी के पहले मुकाबले में पांडिचेरी के हाथों दस विकेट से हार का सामना करना परा.

इस मैच में बिहार को हार तो जरूर मिली मगर  विकास रंजन के संघर्ष पूर्ण बल्लेबाजी ने बिहार को पारी की हार से बचा लिया. विकाश ने नाबाद 85 रन बनाये. बिहार का दूसरा मैच चंडीगढ़ में चंडीगढ़ से 17 दिसंबर से है. बिहार की टीम ने  पहली पारी में 173 तो दूसरी पारी में 196 रन बनाये , जबकि पांडिचेरी की टीम ने पहली पारी में 300 और दूसरी पारी में विना कोई विकेट खोये 70 रन बनाकर इस मैच को दस विकेट से जीत लिया.

इस मैच में पांडिचेरी के तेज गेंदबाज विनय कुमार ने 400 रणजी विकेट लेने का आंकड़ा पार किया. इस अवसर पर बीसीए सचिव संजय कुमार के द्वारा विनय कुमार को मोमेंटो दे कर सम्मानित किया गया.

बिहार की टीम दुसरे दिन के बिहार के दूसरी पारी के  स्कोर चार विकेट पर 61 रन से आगे खेलना शुरू किया और बिहार की पूरी टीम 196 रन बनाकर आल आउट हो गयी. पांडिचेरी को जीत के लिए महज 70 रनों का लक्ष्य मिला , जिसे पांडिचेरी की टीम ने बिना कोई विकेट खोये 11.2 ओवर में बना लिया.

बिहार की ओर से दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए कुमार निशांत 18, बाबुल 9, रहमत 14, शशीम 30, विकाश रंजन 85 (नाबाद), विवेक 29, शिवम् 6 और साबिर ने 3 रन बनाये.पांडिचेरी की ओर से विनय कुमार ने 4 , सागर पी उदेशी ने 3, अस्थित ने 2 और फाबिद अहमद ने एक विकेट लिए.

70 रनों का लक्ष्य ले कर उतरी पांडिचेरी की टीम ने कार्तिक 28 रन और पी के डोगरा 42 दोनों नाबाद के दम पर मैच को अपने नाम कर लिया.

Related Articles

error: Content is protected !!