Home Bihar cricket association News, सीके नायडू :बिहार ने पहली पारी में 459 रनों विशाल का विशाल स्कोर बनाया।

सीके नायडू :बिहार ने पहली पारी में 459 रनों विशाल का विशाल स्कोर बनाया।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna:सीके नायडू अंडर-23 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार ने पहली पारी में उत्कर्ष (79 रन) और प्रशांत कुमार सिंह (55 रन) की अर्धशतकीय से 459 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. मिजोरम के कांडुकुरी क्रिकेट एकेडमी के ग्राउंड पर खेले जा रहे मैच में मिजोरम ने मैच के दूसरे दिन गुरुवार को खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 202 रन बना लिये है.

अब भी वह बिहार के स्कोर से 257 रन पिछे है.बिहार ने पांच विकेट पर 354 रनों से आगे खेलते हुए मैच के दूसरे सभी विकेट खोकर 459 रन बनाये. बिहार से उत्कर्ष और अहमद (28 रन) ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन ज्यादा देर तक मैदान पर टिक नहीं पाये. उत्कर्ष अपने स्कोर में 18 और अहमद 15 रन जोड़कर आउट हो गये. इनके बाद उतरे प्रशांत कुमार सिंह ने बिहार की पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन उन्हें अपने 55 रनों के स्कोर पर अंपायर ने फिल्डिंग में बाधा पहुंचाने के लिए आउट दे दिया.

इनके अलावा शाब्बिर खान ने 12 रन बनाये. आनंद शून्य पर नाबाद रहे. वहीं पवन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. मैच के पहले दिन हर्ष ने 113 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी. वहीं कप्तान सचिन कुमार सिंह ने 91 रन बनाये थे. मिजोरम के लालरुतफेला सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 20.5 ओवर में 81 रन देकर चार विकेट लिये. इनके अलावा डिका राल्टे को एक, आशिफ को दो और आदित्य मोरे को दो विकेट मिले.


मिजोरम की पहली पारी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसके सलामी बल्लेबाज हरुआई एक रन और गौरव सिंह दो रन बनाकर आउट हो गये. रोहन (22 रन) ने ढ़हती हुई पारी को संभाला और इनका साथ दिया कप्तान धानुर सिकरी (57 रन) ने, लेकिन यह जोड़ी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं रही. रोहन को सचिन ने बोनी के हाथों कैच करा पवेलियन लौटा दिया. धानपुर भी सचिन का शिकार बने. दूसरे दिन के स्टंप तक मिजोरम ने पांच विकेट पर 66 ओवर में 202 रन बना लिये थे.

आशिफ 88 रन और आदित्य मोरे 10 रन बनाकर खेल रहे थे. बिहार से गेंदबाजी करते हुए कप्तान सचिन कुमार सिंह ने 24 ओवर में तीन मेडन और 59 रन देकर तीन विकेट लिये. शाब्बिर खान ने 14 ओवर में तीन मेडन व 41 रन देकर दो सफलता अर्जित की. वहीं अन्य गेंदबाजों के हाथ खाली रहे.

Related Articles

error: Content is protected !!