Home Bihar cricket association News, रणजी ट्रॉफी:-बिहार की पहली जीत,अभिजीत साकेत ने लिए 7 विकेट,इंद्रजीत98* शतक से चुके.

रणजी ट्रॉफी:-बिहार की पहली जीत,अभिजीत साकेत ने लिए 7 विकेट,इंद्रजीत98* शतक से चुके.

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना।तीसरे दिन रविवार को मेजबान गेंदबाज अभिजीज साकेत के तेज प्रहार के आगे पहली पारी में 378 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने वाली मिजोरम की टीम दूसरी पारी में मात्र 68 रनों पर धराशाई हो गई। अभिजीत के तेज प्रहार और इंद्रजीत व बाबुल की शानदार बैटिंग से  ने इस मैच को तीसरे ही दिन छह विकेट से जीत लिया। पूरे सीजन में बिहार सीनियर टीम की यह पहली जीत है।

बिहार की राजधानी पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप में बिहार बनाम मिजोरम के बीच खेले जा रहे मैच में बिहार को जीत के लिए 185 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे मेजबान टीम ने 32.4 ओवर में चार विकेट पर 188 रन बना कर इस सीजन में सीनियर टीम ने पहली जीत हासिल की। इंद्रजीत कुमार ने 93 गेंदों में 15 चौकों व एक छक्का की मदद से नाबाद 98, बाबुल कुमार ने 55 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 61 और शशीम राठौर ने 7 गेंद में दो छक्कों की मदद से 14 और रहमतुल्लाह ने नाबाद 14 रन बनाये।


अभिजीत साकेत ने इस मैच की दूसरी पारी में 10 ओवर फेंके जिसमें छह मेडन रहा और कुल 12 रन खर्च कर सात विकेट चटकाये। अभिजीत ने मिजोरम की दूसरी पारी के 0.6वें ओवर में सी लालरिंसांगा, 2.1वें ओवर में तरुवर कोहली, 4.3वें ओवर हरुजेला, 8.2वें ओवर में एमेटी, 8.5वें ओवर में लालमामा, 10.3वें ओवर में प्रतीक देसाई और 10.5 ओवर में जी लालवाइकवेला को आउट किया।

तीसरे दिन बिहार ने 8 विकेट पर 226 रन से आगे खेलना शुरू किया और 36 रन जोड़ कर ऑल आउट हो गई। शिवम एस कुमार ने शानदार बैटिंग करते हुए 27 गेंदों में एक चौका व 3 छक्का की मदद से नाबाद 30 रन बनाये।

मिजोरम की दूसरी पारी की शुरुआत बहुत ही खराब रही। ऐसी शुरुआत की उम्मीद किसी को भी नहीं थी चूंकि पहली पारी में इसके तीन बल्लेबाजों प्रतीक देसाई, तरुवर कोहली और पवन केबी ने बेहतर खेल दिखाए थे। प्रतीक देसाई ने जहां 192 रन बनाये थे वहीं तरुवर कोहली ने 95 रन पर आज का दिन तो बिहारी गेंदबाज अभिजीत साकेत का था।

अभिजीत साकेत के तेज प्रहार के आगे किसी की नहीं चली और इस ठंड मौसम में अपनी रजाई से निकल कर जबतक लोग मैच का आनंद लेने मोइनुल हक स्टेडियम पहुंचते या अपने मोबाइल पर लाइव अपडेट देखते तब अभिजीत साकेत मिजोरम के सात बल्लेबाजों को पवेलियन भेज चुके थे और इसके बाद आशुतोष अमन ने दो और शिवम एस कुमार ने एक विकेट चटका कर मिजोरम की दूसरी पारी को 68 रनों पर धराशाई कर दिया।

Related Articles

error: Content is protected !!