Home बिहार क्रिकेट ट्रायंगुलर सीरीज टी-20 अंडर-16 में चैंपियन रेड इलेवन की टीम

ट्रायंगुलर सीरीज टी-20 अंडर-16 में चैंपियन रेड इलेवन की टीम

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Bhaglpur:भागलपुर क्रिकेट एकेडमी के तत्वावधान में सैंडिस कंपाउंड क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे ट्रायंगुलर सीरीज टी-20 अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में मंगलवार को रेड इलेवन की टीम ने ऑरेंज इलेवन की टीम को पांच विकेट पराजित कर खिताब जीत लिया।

ऑरेंज इलेवन टीम के कप्तान आर्यन आनंद ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। ऑरेंज इलेवन की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 104 रनों का स्कोर खड़ा किया। ऑरेंज इलेवन की ओर से बल्लेबाजी में आर्यन ने 41 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली। इसमें 5 चौके शामिल हैं। हिमांशु ने 32 गेंदों पर 25 रन बनाए। इसमें एक चौके व एक छक्के शामिल हैं। सोमू सिंह ने 13 गेंदों पर 15 रन बनाए। इसमें एक चौके व एक छक्के शामिल हैं

। रेड इलेवन की ओर से गेंदबाजी में निर्मल ने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट झटके। रोहित और अंकित ने एक-एक विकेट लिये। 105 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे रेड इलेवन की टीम ने 18.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी रन बना लिये और मैच को जीत लिया। रेडलेमन की ओर से बल्लेबाजी में अभिनव ने 52 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली। इसमें तीन चौके शामिल हैं। कप्तान सौरभ ने 18 गेंदों में 24 रनों की शानदार पारी खेली। इसमें तीन चौके और 1 छक्के शामिल हैं। विशाल ने 15 गेंदों में नाबाद 10 रन बनाए। ऑरेंज इलेवन की ओर से गेंदबाजी में हर्षित ने दो ओवर में 9 रन दिए और 2 विकेट झटके। हिमांशु और आर्यन ने एक-एक विकेट लिये।

रेड इलेवन के बल्लेबाज अभिनव को 52 गेंदों में उपयोगी 32 रन बनाने के लिए फाइनल मैच का मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। रेड इलेवन के कप्तान सौरव सिंह को पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के लिए मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। ऑरेंज इलेवन के आर्यन को बेस्ट बैट्समैन का पुरस्कार दिया गया। ऑरेंज इलेवन के हर्ष को बेस्ट बॉलर का पुरस्कार दिया गया। रेड इलेवन के अखिलेश को बेस्ट फील्डर का पुरस्कार दिया गया, साथ ही जीतने वाली रेड इलेवन टीम को विनर ट्रॉफी और उपविजेता रही ऑरेंज इलेवन की टीम को रनर ट्रॉफी दिया गया।

अंपायर की भूमिका चंदन झा और अमन सिंह ने निभाई। स्कोरर अंकित थे। कॉमेंटेटर संजय कुमार थे। मौके पर करुण कुमार सिंह, जयनंदन चौधरी, कुमुद रंजन मिश्रा, मुरारी कुमार आदि उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!