Home बिहार क्रिकेट सीके नायडू:-बिहार के शकीबुल गणि का नाबाद शतक (141*) के बदौलत पहले दिन बिहार 278 पर 3 विकेट ।

सीके नायडू:-बिहार के शकीबुल गणि का नाबाद शतक (141*) के बदौलत पहले दिन बिहार 278 पर 3 विकेट ।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

टना। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा कर्नल सीके नायडू अंडर-23 क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतर्गत कटक के ड्रीम्स ग्राउंड पर सोमवार से सिक्किम के खिलाफ शुरू हुए मुकाबले में शकीबुल गणि (नाबाद 141 रन) के शानदार शतक की बदौलत बिहार ने पहले दिन की खेल समाप्ति के समय तीन विकेट पर 278 रन बना लिये हैं। शकीबुल गणि का साथ उत्कर्ष भास्कर 40 रन बना कर दे रहे हैं।


इस मैच में सिक्किम ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। बिहार की पारी की शुरुआत विपिन सौरभ और अनमोल बोनी ने की। दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच 61 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। बिहार को पहला झटका 61 रन पर विपिन सौरभ के रूप में लगा जो 28 रनों के निजी स्कोर पर मो सैपतुल्ला की गेंद पर पार्थ दवरा कैच किये गए। अभी टीम के स्कोर में दस रनों की बढ़ोतरी ही हुई थी कि बिहार के दूसरे सलामी बल्लेबाज अनमोल बोनी भी हरित द्वारा कैच आउट हुए। बोनी ने 63 गेंदों में सात चौकों की मदद से 38 रन बनाये। इसके बाद हर्ष राज शकीबुल गणि का साथ दिया। शकीबुल गणि ने 92 गेंदों में 53 रन बना कर अपना अर्धशतक पूरा किया।


गणि और हर्ष राज की जमी जोड़ी को तोड़ा मो सैपतुल्ला ने। खेल के 49.1 ओवर में हर्ष राज का विकेट लेकर उन्होंने बिहार को तीसरा झटका दिया। हर्ष राज 85 गेंदों में 26 रन बना कर आउट हुए। हर्ष राज के आउट होने के बाद गणि का साथ उत्कर्ष भास्कर आये और पहले दिन की समाप्ति तक दोनों क्रीज पर जमे हैं। इस बीच शकीबुल गणि ने 138 रनों में 101 रन बना कर अपना शतक पूरा किया। वे 210 गेंदों में 24 चौके व 1 छक्का के सहारे 141 रन बना कर क्रीज पर जमे हैं। उत्कर्ष भास्कर 126 गेंदों में 4 चौके व 2 छक्कों के सहारे 40 रन बना कर उनका साथ दे रहे हैं। सिक्किम की ओर से मो सपतुल्ला ने 99 रन देकर दो, हरित ने 53 रन देकर एक विकेट चटकाये।

Related Articles

error: Content is protected !!