Home अंतराष्ट्रीय मैच महिला T-20 इंटरनेशनल मैच :इंडिया बी फ़ाइनल, थाईलैंड की हुई पहली जीत

महिला T-20 इंटरनेशनल मैच :इंडिया बी फ़ाइनल, थाईलैंड की हुई पहली जीत

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

टना: स्थानीय उर्जा स्टेडियम में चल रहे वीमेन T-20 इंटरनेशनल मैच के दुसरे दिन के पहले मैच  में  इंडिया बी की टीम ने लगातार दूसरी जीत हांसिल कर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया , तो वहीँ थाईलैंड ने दुसरे मैच में इंडिया ए को हराकर टीम को स्पर्धा में बनाए रखा , जबकि इंडिया ए लगातार दोनों मुकाबले हार कर टुर्नामेंट से बाहर हो गयी.

पहले मैच में इंडिया बी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए कहर विकेट खोकर  112 का स्कोर खड़ा किया , जबकि बांग्लादेश की टीम 9 विकेट खोकर 98 रन हीं बना सकी. दुसरे मुकाबले में थाईलैंड की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 132 का स्कोर कदा किया , तो जवाब में इंडिया ए की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 123 रन हीं बना सकी.

पहला मैच : स्थानीय उर्जा स्टेडियम में चल रहे वीमेन T-20 इंटरनेशनल टुर्नामेंट में इंडिया बी और बांग्लादेश के बीच  शनिवार को हुए पहले मुकाबले में टॉस इंडिया बी ने जीता और बल्लेबाजी करते हुए मैच के 14 रनों से जीत लिया. इंडिया बी की टीम ने एस मेघना के शानदार अर्ध शतक के बदौलत बीस ओवर में  चार विकेट पर 112 का स्कोर खड़ा किया , एस मेघना ने पहले मैच में भी थाईलैंड के खिलाफ अर्ध शतकीय पारी खेली थी. इंडिया बी की ओर से बल्लेबाजी करते हुए एस मेघना ने 52, याशिता भाटिया 6, एस एस सिंदे 26 और श्नेह राणा 10, बनाकर आउट हुए , जबकि  टी एस हसबिंस 9 और सिमरण दिल बहादुर 5 रन बनाकर नाबाद रही.बंगलादेश की ओर से सलमा खातून ने 3 और सोभना मोस्तरी ने एक विकेट लिए.

जवाब में उतरी बांग्लादेश 20 ओवर में नौ विकेट पर  98 रन हीं बना सकी. बांग्लादेश की ओर से आयसा रहमान 2, ऋतू मोनी और मुर्सिदा शून्य, संजीदा इस्लाम 34, निगार सुल्ताना 26, फरजाना हक़ 9, सोभना मोस्तरी 9, फाहिमा खातून 2, जहां आरा आलम 8 और सलमा खातून 4 रन बनाकर नाबाद रही . इंडिया बी की ओर से टी सरकार और श्नेह राणा ने दो दो तथा तनूजा और सिमरन ने एक एक विकेट लिए , जबकि तीन खिलाडी रन आउट की शिकार हुई.

दूसरा मैच : इंडिया ए और थाईलैंड के बीच हुए दुसरे मुकाबले में में टॉस थाईलैंड ने जीता और बल्लेबाजी करते हुए बीस ओवर में तीन विकेट पर 132 का स्कोर खड़ा किया. थाईलैंड की और से एन चंताम ने इस टुर्नामेंट का अबतक का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 82 रनों की शानदार पारी खेली , चंताम के अलावा एन बोचाथम ने 25, चनिदा सुथरिंग ने 18, और एन चवाई शून्य का स्कोर कर आउट हुई , जबकि एन कोचारोंकी 5 रन पर नाबाद रही . इंडिया ए की ओर से मेघना सिंह ने एक और दिव्यदर्शनी ने दो विकेट प्राप्त की.

जवाब में उतरी इंडिया ए की टीम बीस ओवर में 9 विकेट पर 123 रन हीं बना सकी , नजीतन इंडिया ए को इस मुकाबले में  9 रन से हार का सामना करना पड़ा . इंडिया ए की और से प्रिया पुनिया 23, माधुरी मेहता एक, जिंसी जोर्ज 44, हरलीन 14, फूलमाली 11, आर कल्पना 9, एम दक्षिणी 9, दिव्यदर्शनी 5 और मेघना तथा रेणुका शून्य के स्कोर पर आउट हुई, जबकि राशि कनौजिया एक रन बनाकर नाबाद रही.

20 जनवरी को पहला मैच बांग्लादेश वनाम थाईलैंड और दूसरा मैच इंडिया ए वनाम इंडिया बी के बीच खेला जायेगा.

वीमेन T-20 इंटरनेशनल मैच के 20  जनवरी के लिए मुफ्त टिकट का वितरण 19  को सुबह 10.30  बजे से पांच बजे शाम तक

पटना : उर्जा स्टेडियम में आयोजित, बीसीसीआई की महिलाओं की चतु:कोणीय T-20 श्रृंखला के 20  जनवरी के मैच के लिए 19 जनवरी को मुफ्त टिकट सुबह 10.30  बजे से पांच बजे शाम तक वितरित किया जायेगा. यह टिकट उर्जा स्टेडियम के गेट नंबर 3  से वितरित किया जायेगा. 

Related Articles

error: Content is protected !!