Home Bihar cricket association News, रणजी ट्राफी :आशुतोष अमन की कप्तानी पारी , सम्मानजनक स्कोर तक पंहुचा बिहार

रणजी ट्राफी :आशुतोष अमन की कप्तानी पारी , सम्मानजनक स्कोर तक पंहुचा बिहार

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना। कप्तान आशुतोष अमन (72 रन) की कप्तानी पारी की बदौलत बिहार मेघालय के खिलाफ यहां सोमवार से शुरू रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप के मैच में संभलते हुए 208 रनों के सम्मान जनक स्कोर तक पहुंच पाया।

दिन का खेल समाप्त होने के समय तक मेघालय ने बिना विकेट खोए 18 रन बना लिये हैं और इस तरह पहली पारी के आधार पर बिहार को 190 रनों की बढ़त है। इस मैच में बिहार की ओर से चार खिलाड़ियों बासुकीनाथ, सरफराज, आमोद यादव और यशस्वी रिषभ ने प्रथम श्रेणी के मैच में पदार्पण कियास्थानीय मोइनुल हक स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टॉस मेघालय ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया।

पहले बैटिंग करने उतरी बिहार टीम की शुरुआत बासुकीनाथ और कुमार मृदुल ने की पर मृदुल बिना खाता खोले मार्क इंग्टी द्वारा पगबाधा आउट किये गए। इस समय टीम का स्कोर भी शून्य था। इसके बाद बासुकीनाथ का साथ देने यशस्वी रिषभ आये। इन दोनों ने अच्छी शुरुआत की। जब टीम का स्कोर 41 रन था बासुकीनाथ रन लेने के फेर में रन आउट हो गए। उन्होंने 42 गेंदों में एक चौके व 1 छक्के की मदद से 14 रन बनाये। इसी स्कोर पर यशस्वी रिषभ का विकेट गिर गया और 41 रन पर बिहार के तीन विकेट गिर गए। यशस्वी रिषभ 55 गेंदों में चार चौकों की मदद से 22 रन बनाये।बाबुल और रहमतुल्लाह भी ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक पाये। बाबुल 14 और रहमतुल्लाह 5 रन बना मार्क इंग्टी का शिकार बने। विकेट के पतझड़ों के बीच विकास रंजन और सरफराज ने थोड़ा संभल कर खेला और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया।

जब टीम का स्कोर 112 रन था तो सरफराज के रूप में बिहार को छठा झटका लगा। सरफराज को ए सिंघानिया ने 26 रन के योग पर पगबाधा आउट किया।सरफराज के आउट होने के बाद आशुतोष अमन विकास के साथ मिल कर पारी को आगे बढ़ाने में अभी पूरी तरह जुटे थे कि ए सिंघानिया ने विकास रंजन को चलता किया। विकास रंजन ने 63 गेंद में 23 रन बनाये। विकास रंजन के आउट होने के बाद शिवम एस कुमार ने आशुतोष अमन का विकेट पर टिक कर साथ दिया और टीम का स्कोर 208 रन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।शिवम एस कुमार ने 64 गेंदों में चार चौकों की मदद से 20 जबकि आशुतोष अमन ने तेज खेलते हुए 84 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 72 रन बनाये। आमोद यादव बिना खाता खोले पवेलियन लौटे

जबकि अभिजीत साकेत 2 रन बना कर नाबाद रहे।मेघालय की ओर से मार्क इंग्टी ने 17 रन देकर 3, अभय नेगी ने 49 रन देकर 1, ए सिंघानिया ने 59 रन देकर चार, आकाश कुमार ने 22 रन देकर 1 विकेट चटकाये।मेघालय ने अपनी पहली पारी में पहले दिन का खेल खत्म होने के समय तक बिना किसी नुकसान के 18 रन बना लिये हैं। डब्ल्यू एल क्यांसी 11 और पुराजित 6 रन बना कर क्रीज पर टिके हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!