Home Bihar cricket association News, रणजी ट्रॉफी:बिहार के रहमतुल्लाह का शानदार शतक,बिहार की स्थिति में सुधार

रणजी ट्रॉफी:बिहार के रहमतुल्लाह का शानदार शतक,बिहार की स्थिति में सुधार

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना : अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ यहां खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप मुकाबले में मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज रहमतउल्लाह के 140 रनों की शतकीय पारी से बिहार ने वापसी कर ली है ।

राहुल दलाल के 190 रनों की कीमती पारी से अरुणाचल प्रदेश ने पहली पारी में 351 रन बनाए । जवाब में बिहार की टीम खराब शुरुआत के बाद उबरते हुए गुरुवार को पहली पारी में 291 रन बनाने में कामयाब रही । तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर अरुणाचल प्रदेश ने दूसरी पारी में 162 रनों पर आठ विकेट गंवा दिए हैं। इस प्रकार उसकी कुल बढ़त 222 रनों की हो गई है, जबकि उसके दो विकेट शेष हैं।

सुबह नौ विकेट पर 221 रनों से आगे खेलने उतरी बिहार की टीम को रहमतउल्लाह ने संकट से उबारा । उन्होंने 186 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और अपनी टीम के स्कोर को अरुणाचल प्रदेश के करीब भी पहुंचाया । उन्होंने 140 रनों की पारी में 16 चौके और तीन छक्के जड़े। उन्होंने अभिजीत साकेत के साथ अंतिम विकेट की साझेदारी में 71 रन जोड़े। मजेदार बात यह रही कि ये सभी रन रहमत के बल्ले से निकले ।

इस दौरान अभिजीत का उनको भरपूर सहयोग मिला, जो 33 गेंद खेलकर भी अपना खाता नहीं खोल सके । अरुणाचल प्रदेश की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही और 44 रनों पर तीन विकेट गिर गए । इसके बाद पिछले मैच के शतकवीर राहुल दलाल और शाश्वत कोहली ने चौथे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की । इस साझेदारी को बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने राहुल (35) को आउट कर तोड़ा । कोहली (35) को भी आशुतोष ने अपना शिकार बनाया । इन दोनों के आउट होने के बाद अरुणाचल प्रदेश के पुछल्ले क्रम के बल्लेबाज ज्यादा सफल नहीं हो सके। बिहार की ओर से आशुतोष अमन ने चार, शिवम और अभिजीत साकेत ने दो-दो विकेट लिए ।

Related Articles

error: Content is protected !!