Home Bihar Cricket News, महिला सीनियर वनडे:- बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को 150 रनों से पराजित किया।

महिला सीनियर वनडे:- बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को 150 रनों से पराजित किया।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna: आज दिनांक 21 फरवरी 2020 को पांडुचेरी के स्लीम्स क्रिकेट ग्राउंड पर बिहार और अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले गए महिला सीनियर वर्ग के एक दिवसीय मैच में बिहार में अरुणाचल प्रदेश को 150 रनों के भारी अंतर से करारी शिकस्त दी।


आज सुबह बिहार में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 50 ओवरों में बिहार ने 7 विकेट खोकर 250 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा किया। बिहार की ओर से पारी की शुरुआत करने आई दोनों सलामी बल्लेबाजों ने ठोस शुरुआत दी और 18. 4 ओवर में 74 रन के योग पर साना अली 47 के रूप में पहला झटका लगा और अर्धशतक लगाने से चूक गई, दूसरी छोर पर बल्लेबाजी कर रहीं प्रीति कुमारी का साथ देने आई सैयद निषाद फातमा ने 13 रन बनाकर जे० बसर के हाथों रन आउट हो गई .

उस समय टीम का स्कोर 110 रन था वहीं दूसरी छोर पर जमकर बल्लेबाजी कर कर रही प्रीति कुमारी भी 47 रन के योग पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से नबाम यापू के हाथों रन आउट हो गई और अर्धशतक लगाने से चुक गई उस समय बिहार का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 140 रन था। वहीं चौथा झटका 140 रन के योग पर 31.3 ओवरों में बी० कुमारी 00 बिना खाता खोले कप्तान मारी आडो के हाथों रन आउट हो गई।

बिहार को पांचवा झटका 38.4 ओवरों में 177 रनों के योग पर अपूर्वा कुमारी 31 के रूप में नबाम यापू के हाथों रन आउट के रूप में लगा जबकि छठा झटका 180 रन के योग पर कप्तान रचना कुमारी बिना खाता खोले ऋतु के हाथों रन आउट होकर 39.3 ओवरों में पवेलियन वापस आ गई । वहीं सातवां झटका 188 रनों के योग पर दीपा कुमारी 14 के निजी स्कोर पर नबाम यापू का शिकार बनी जिन्होंने नीलम के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया । उसके बाद बिहार की पारी को अपूर्वा ने 30 गेंदों में 38 रन बनाकर नबाद और अनामिका ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 17 रन बनाकर नबाद लौटी और बिहार की टीम को 250 रनों तक पहुंचाया।


अरुणाचल प्रदेश की ओर से गेंदबाजी कर रही नबाम यापू और मारी आडो को एक-एक सफलताएं मिली जबकि बिहार में सर्वाधिक 4 विकेट रन आउट के रूप में गंवाया। अरुणाचल प्रदेश की टीम को जीत के लिए 251 रनों का लक्ष्य मिला जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम बिहार के गेंदबाजों के सामने महज 100 रनों पर ही ढेर हो गई। अरुणाचल प्रदेश का पहला झटका 12.2 ओवरों में 46 रन के योग पर नीलम राजपूत 19 के रूप में लगी जिसको अपूर्वा कुमारी में सैयद निषाद फातमा के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया .

जबकि दूसरा झटका भी 46 रन के योग पर ही मीना के रूप में 17 रनों के निजी स्कोर पर लगा जिसको निवेदिता ने दीपा कुमारी के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया तीसरा झटका 53 रन के योग पर के०पेरमे 2 के रूप में लगा जिसे प्रीति कुमारी ने रन आउट कर चलता किया , चौथा झटका 55 रन के योग पर रितु 7 के रूप में लगा जिसे निवेदिता ने क्लीन बोल्ड कर चलता किया। पांचवा विकेट 56 रन के योग पर पेबी गारा बिना खाता खोले श्रद्धा का शिकार बनी जिसे कॉट एंड बोल्ड श्रद्धा ने किया। छठा 68 रन के योग पर ज्योति यादव 4 के रूप में लगी जिसे कप्तान रचना कुमारी ने पगबाधा कर चलता किया ।

वहीं सातवां झटका 70 के योग पर टी ० डोईमारी 1 के रूप में लगी जिसे बी० कुमारी ने निवेदिता के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।
आठवां 78 रन के योग पर जे०बसर 4 के रूप में लगी जिसे निवेदिता ने पगबाधा कर चलता किया। अरुणाचल प्रदेश को नौवां झटका मारी आडो बिना खाता खोले प्रीति कुमारी के हाथों रन आउट हुई जबकि आखरी झटका एस ० लीगू 1 रन बनाकर कप्तान रचना कुमारी का शिकार बनी।

वहीं अरुणाचल प्रदेश की ओर से एकमात्र बल्लेबाज नबाम यापू ही बिहार के गेंदबाजों का सामना करते नजर आई और 62 गेंदों का सामना करते हुए नबाद सर्वाधिक 27 रनों की पारी खेली और पूरी टीम महज रन पर ही बिहार के गेंदबाजों के सामने धराशाई हो गई और बिहार ने इस मैच को 150 रनों के भारी अंतर से जीतकर अपनी झोली में सभी 4 अंक अर्जित करने में सफल रही ।बिहार की ओर से गेंदबाजी कर रही निवेदिता ने 9 ओवरों में 14 रन देकर 3 सफलताएं हासिल की जबकि कप्तान रचना कुमारी ने 9.1 ओवरों में 19 रन देकर 2 विकेट चटकाए वहीं श्रद्धा, अपूर्वा कुमारी और बी० कुमारी को 1-1 सफलताएं ही हाथ लगी। जिसकी पुष्टि बीसीए के मीडिया प्रभारी कृष्णा पटेल में की है साथ ही साथ बिहार की टीम को इस जीत के लिए शुभकामनाएं भी दी ।

Related Articles

error: Content is protected !!