Home Bihar Cricket News, मुज़फ़्फ़रपुर जिला क्रिकेट संघ के चुनाव में रवि किरण अध्यक्ष, उदय फिर बने सचिव,नीरज,अमरेंद्र नये चेहरे,देखे

मुज़फ़्फ़रपुर जिला क्रिकेट संघ के चुनाव में रवि किरण अध्यक्ष, उदय फिर बने सचिव,नीरज,अमरेंद्र नये चेहरे,देखे

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

  • उपाध्यक्ष राजेश की कुर्सी भी बरकरार
  • एमडीसीए की नयी कार्यकारिणी के सभी सदस्य निर्विरोध चुने गये

मुजफ्फरपुर. एमडीसीए की वार्षिक आमसभा में मंगलवार को नई कार्यकारिणी का गठन हुआ. इसमें तीन पुराने, तो दो नये चेहरे शामिल हैं. रविकिरण फिर से अध्यक्ष चुने गये हैं. वहीं सचिव उदयशंकर शर्मा व उपाध्यक्ष राजेश कुमार पर भी सदस्यों ने फिर से भरोसा जताया है. कमेटी में नीरज व अमरेंद्र दो नये चेहरे हैं. नीरज कोषाध्यक्ष, तो अमरेंद्र संयुक्त सचिव चुने गये हैं.


इन लोगों के खिलाफ किसी ने पर्चा दाखिल नहीं किया था. निर्वाची पदाधिकारी अधिवक्ता मनोज कुमार मिश्रा ने नये पदाधिकारियों को जीत का प्रमाण पत्र दिया. नई कार्यकारिणी का कार्यकाल तीन साल का होगा. मौके पर एमडीसीए के पूर्व अध्यक्ष परमानंद सिन्हा व पूर्व सचिव रविशंकर शर्मा भी मौजूद थे.

नहीं है कोई समानांतर संघ, बीसीए ने भी स्वीकारा

इससे पूर्व आमसभा को संबोधित करते हुए निवर्तमान अध्यक्ष रविकिरण ने बीते एक साल का रिपोर्ट कार्ड रखा. कहा, जिले में काफी समय से समानांतर संघ की बात कही जा रही थी. पर, पहले बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में यह साफ कर दिया कि मुजफ्फरपुर में हमारा संघ ही इकलौता संघ है. वहीं, बाद में बीते 31 जनवरी को बीसीए की आमसभा में भी इस बात की मुहर लग गई.

सत्ता का हो विकेंद्रीकरण, गांवों में हो ड्यूज बॉल क्रिकेट

बैठक में एमडीसीए की भावी योजनाओं पर भी चर्चा हुई. तय हुआ कि आनेवाले समय में ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न आयु वर्ग की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा, ताकि छोटे-छोटे बच्चे ड्यूज बॉल क्रिकेट के प्रति आकर्षित हो. अध्यक्ष रविकिरण ने जिले के बड़े आकार को देखते हुए इसे चार जोन में बांट कर, प्रत्येक जोन में एमडीसीए का प्रतिनिनिधि प्रतिनियुक्त करने का प्रस्ताव रखा. जिस पर सदस्यों ने विस्तृत प्रारूप तैयार होने के बाद इस पर अंतिम फैसला लेने की बात कही. बैठक में सदस्यों ने विभिन्न सब कमेटी के गठन का अधिकार नई कार्यकारिणी को देने पर सहमति जतायी.

Related Articles

error: Content is protected !!