Home Bihar cricket association News, अंडर-19 महिला वनडे:-साक्षी के पंच(5विकेट),बिहार ने जम्मू -कश्मीर हराया।

अंडर-19 महिला वनडे:-साक्षी के पंच(5विकेट),बिहार ने जम्मू -कश्मीर हराया।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna: आज दिनांक 5 मार्च 2020 को आंध्र प्रदेश के कोर्म कॉलेज कडपा के खेल मैदान पर बिहार और जम्मू -कश्मीर के बीच खेले गए महिला अंडर-19 एक दिवसीय ट्रॉफी मुकाबला में बिहार ने जम्मू एंड कश्मीर को 8 विकेट से पराजित कर सभी 4 अंक अपनी झोली में अर्जित कर लिया।


आज सुबह जम्मू एंड कश्मीर के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह निर्णय उस समय महंगा पड़ा जब पारी की शुरुआत करने आई दोनों सलामी जोड़ी सोनिका और ललिता टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सकी और पहला झटका 3 रन के योग पर ही लगा जबकि दूसरा 18 रन के योग पर लगी और दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन वापस आ गई। उसके बाद कोई भी बल्लेबाज बिहार के गेंदबाजों के सामने ज्यादा समय तक नहीं टिक सकी और पूरी टीम 35 ओवर में ही 70 रन पर ढेर हो गई।

जिसमें साक्षी ने सर्वाधिक 10 ओवर में 23 रन देकर 5 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया और 5 विकेट अपनी झोली में डाली जबकि कोमल कुमारी और रचना सिंह को दो-दो सफलताएं हाथ लगी वही आर्या को 1 विकेट से ही संतुष्ट होना पड़ा। जम्मू एंड कश्मीर की ओर से मेहक जान ने सर्वाधिक 23 रन और सोनिका ने 14 रन बनाकर दहाई का आंकड़ा छूने में सफल रही बाकी के किसी बल्लेबाजों ने दहाई का आंकड़ा तक नहीं पहुंच पाई और पूरी टीम 70 रन का स्कोर खड़ा करने में ही सफल रही। बिहार को जीत के लिए 71 रनों का लक्ष्य मिला जिसे बिहार ने 2 विकेट खोकर ही जीत हासिल कर लिया और अपनी झोली में 4 अंक अर्जित कर जम्मू एंड कश्मीर को 8 विकेट से पराजित कर दिया। बिहार की ओर से श्रुति ने नाबाद 31 रन बनाए जबकि विशालाक्षी 20 रन बनाकर संगीता की शिकार बनी वही याशिता सिंह 3 रन बनाकर नाबाद रही और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटी।


इस जीत के लिए टीम से जुड़ी सभी खिलाड़ियों और पदाधिकारियों को बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी , उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष श्री आशुतोष नंदन सिंह , जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, पूर्व सचिव श्री अजय नारायण शर्मा, पूर्व संयुक्त सचिव श्री नीरज सिंह राठौर, सुबीर चंद्र मिश्रा, अरवल जिला क्रिकेट संघ के सचिव श्री धर्मवीर पटवर्धन, ओमप्रकाश तिवारी, सोना सिंह सहित बीसीए के मीडिया प्रभारी कृष्णा पटेल ने बधाई और शुभकामनाएं दी।

Related Articles

error: Content is protected !!