Home IPL कोरोना वायरस का डर आईपीएल मैच खाली स्टेडियम में करानें कि मांग, देखे ख़बर

कोरोना वायरस का डर आईपीएल मैच खाली स्टेडियम में करानें कि मांग, देखे ख़बर

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) ने इस वक्त पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है. इस वायरस की चपेट में आने से हजारों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है और दुनियाभर में आयोजित होने वाली कई खेल प्रतियोगिताएं भी इसकी वजह से रद्द या स्थगित हो गई हैं.

यहां तक कि जुलाई में होने वाला टोक्यो ओलिंपिक के आयोजन पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. अब चूंकि कोरोना वायरस भारत में भी फैल रहा है तो अब 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के 13वें सीजन पर भी खतरे का साया है. शनिवार को खबर आई थी कि महाराष्ट्र सरकार ने इसे टालने पर बातचीत भी शुरू कर दी है. हालांकि इसी बीच खबर आई है कि आईपीएल को खाली स्टेडियम में कराने की मांग उठने लगी है.

खाली स्टेडियम में होगा आईपीएल!

बिजनेस स्टैंडर्ड में छपी रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल (IPL 2020) के कुछ स्टेकहोल्डर्स कोरोना वायरस की वजह से खाली स्टेडियम में मुकाबले कराने को भी तैयार हैं. आईपीएल में सभी टीमों के करोड़ों रुपये दांव पर लगे होते हैं, अब कोरोना वायरस का टूर्नामेंट पर फर्क पड़ता दिख रहा है तो फ्रेंचाइजी खाली स्टेडियम में भी मैच कराने के लिए तैयार हैं. एक कंपनी के बड़े अधिकारी ने कहा, ‘अगर एक स्टेडियम में 30 से 40 हजार फैंस रहेंगे तो जाहिर सी बात है कि अगले 7 हफ्तों में ये वायरस फैलने का खतरा रहेगा. एक तरीका है जैसा कि यूरोप के लोग कर रहे हैं और अमेरिका में इसकी तैयारी हो रही है. हम खाली स्टेडियम में मैच की बात कर रहे हैं.’



बता दें स्टेडियम में होने वाली टिकटों की बिक्री से कोई भी टीम को 8 से 10 करोड़ रुपये कमाती है. ये कुल कमाई से काफी कम है और इसका भुगतान बीसीसीआई भी कर सकती है. सिर्फ एक फीसदी लोग ही आईपीएल को स्टेडियम में देखने आते हैं. ज्यादातर फैंस टेलीविजन और मोबाइल पर इसका आनंद उठाते हैं. ऐसे में अगर कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल को टाला जाता है तो इससे प्रसारण करने वाली कंपनी को बहुत ज्यादा नुकसान होगा. साथ ही टीमों को भी इससे बड़ा वित्तीय झटका लगेगा.



अगले हफ्ते बीसीसीआई और सरकार की बैठक
खबरों के मुताबिक कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने पहले ही खेल मंत्रालय को इस बाबत अपनी चिंता जता दी है. अगले हफ्ते बीसीसीआई और स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक हो सकती है, जिसके बाद सामने आएगा कि आईपीएल का आयोजन किस तरह होगा या फिर उसे स्थगित किया जाएगा. वैसे बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली आईपीएल के तय समय पर आयोजित करने का दावा कर रहे हैं.



शुक्रवार को गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा था कि आईपीएल समय पर ही होगा और उसके सभी 56 मैच देश के 9 शहरों में खेले जाएंगे. गांगुली का ये भी कहना है कि जब सभी क्रिकेट टूर्नामेंट पूरी दुनिया में हो रहे हैं तो आईपीएल भी तय समय पर ही होगा. बता दें इंग्लैंड की टीम पहले से ही श्रीलंका दौरे पर है. साथ ही साउथ अफ्रीका की टीम भी भारत दौरे पर आ रही है. काउंटी टीम भी दुनियाभर में मैच खेलने जा रही हैं, जिसमें यूएई और अबु धाबी भी शामिल हैं. यही वजह है कि सौरव गांगुली आईपीएल के तय समय पर आयोजन का दावा कर रहे हैं.

Related Articles

error: Content is protected !!