Home Bihar cricket association News, महिला अंडर-19वनडे:- तेजस्वी के पंच से बिहार ने मणिपुर को 113 रनों से पराजित किया।

महिला अंडर-19वनडे:- तेजस्वी के पंच से बिहार ने मणिपुर को 113 रनों से पराजित किया।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna: दिनांक 10 मार्च 2020 को वाई• एस• राजा रेड्डी ए• सी• ए• क्रिकेट स्टेडियम, कडपा (आंध्र प्रदेश) में बिहार और मणिपुर के बीच खेले गए महिला अंडर-19 एक दिवसीय ट्रॉफी मुकाबला में बिहार ने मणिपुर को 113 रनों के भारी अंतर से करारी शिकस्त देकर सभी चार अंक अर्जित कर लिया।

आज बिहार के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बिहार की ओर से पारी की शुरुआत करने वैदेही यादव और विशालाक्षी की जोड़ी सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरी। लेकिन शुरुआत अच्छी नहीं रही और 12 रन के योग पर बिहार को पहला झटका वैदेही यादव के रूप में लगी। जिसे एल• लिंथोई ने रोनीबला के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

जबकि दूसरा झटका 33 रन के योग पर श्रुति के रूप में लगी। जिसे भी एल• लींथोई ने 10 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। उसके बाद विशालाक्षी के 24 रन, याशिता सिंह के 36 रन और हर्षिता के नाबाद 37 रन के उपयोगी पारियों व सर्वाधिक 39 अतिरिक्त रन के सहारे बिहार ने 48.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 191 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा और मणिपुर के सामने जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य रखा।


जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मणिपुर के बल्लेबाज तेजस्वी के पंजे की पंच से नहीं उबर सकी और पूरी टीम 33.5 ओवर में ही 78 रन पर नतमस्तक हो गई। मणिपुर की एकमात्र बल्लेबाज चोंग ने बिहार के गेंदबाजों का डटकर सामना करते नजर आई और 44 रन बनाकर नाबाद लौटी। लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा सकी और बिहार के हाथों 113 रन से करारी का मुंह देखना पड़ा।


बिहार टीम की इस जीत पर टीम के सभी खिलाड़ियों और टीम से जुड़े सभी पदाधिकारियों को बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष श्री आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि श्री संजय कुमार सिंह, पूर्व सचिव श्री अजय नारायण शर्मा, पूर्व संयुक्त सचिव श्री नीरज सिंह राठौर, सुबीर चंद्र मिश्रा, अरवल जिला क्रिकेट संघ के सचिव श्री धर्मवीर पटवर्धन, ओमप्रकाश तिवारी, सोना सिंह और बीसीए के मीडिया प्रभारी कृष्णा पटेल ने जीत के साथ – साथ होली की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई दी।

Related Articles

error: Content is protected !!