Home अंतराष्ट्रीय मैच आईसीसी ने महिला वर्ल्ड कप 2021 का मैच शेड्यूल किया जारी,देखे

आईसीसी ने महिला वर्ल्ड कप 2021 का मैच शेड्यूल किया जारी,देखे

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

नई दिल्ली: आईसीसी (ICC) ने बुधवार को आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2021 (ICC Women’s World Cup 2021) का शेड्यूल जारी कर दिया है. इस वर्ल्ड कप की मेजबाजी न्यूजीलैंड को मिली है. आईसीसी ने इस बात को साफ तौर पर कहा है कि 2021 में होने वाले महिला वर्ल्ड कप के सभी 3 नॉकआउट मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है.

आईसीसी को हाल में ही भारत और इंग्लैंड के बीच महिला टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. ये मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया और प्वाइंट के हिसाब से टीम इंडिया को फायदा मिला. इससे सबक लेते हुए आईसीसी ने नया कदम उठाया है.

बुधवार को आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2021 के सभी 31 मैचों का शेड्यूल जारी किया. कार्यक्रम के तहत न्यूजीलैंड के 6 मैदानों पर मैच का वेन्यू रखा जाएगा. इसमें ऑकलैंड, हैमिल्टन, क्राइस्टचर्च, टौरंगा, वेलिंगटन और डुनेडिन का नाम शामिल है. टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मैच टौरंगा और हेमिल्टन में 3 मार्च और 4 मार्च को खेले जाएंगे. जबकि फाइनल मैच क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल में 7 मार्च को खेला जाएगा. शेड्यूल लॉन्च के मौके पर न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) भी मौजूद थीं.

मेजबान कीवी टीम अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर टीम के खिलाफ 6 फरवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क से करेगी. इस वर्ल्ड कप में कुल 8 टीमें ही हिस्सा ले पाएंगे. अब तक कुल टीमों ने ही इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया. जबकि बाकी टीमें कौन सी होंगी, इसका फैसला क्वालिफा टूर्नामेंट के जरिए होगा. भारत को भी वर्ल्ड कप क्वालिफायर खेलना होगा.

Related Articles

error: Content is protected !!