Home IPL आईपीएल 2020 को जुलाई से सितंबर के बीच आयोजित करने पर विचार कर रही बीसीसीआई।

आईपीएल 2020 को जुलाई से सितंबर के बीच आयोजित करने पर विचार कर रही बीसीसीआई।

by Khelbihar.com

खेलबिहार.कॉम न्यूज़

मुंबई: कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर BCCI अब IPL 2020 के आयोजन के लिए नई विंडो पर विचार कर रहा है। IPL 2020 का आयोजन 29 मार्च से होना था जिसे इस महामारी की वजह से BCCI ने 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है।

BCCI अब इसे जुलाई से सितंबर के बीच आयोजित करने की संभावनाओं पर विचार कर रहा है। यदि ऐसा हुआ तो IPL 2020 और टोक्यो ओलिंपिक 2020 की तारीखों में टकराव होगा क्योंकि ओलिंपिक खेलों का आयोजन जुलाई-अगस्त में होना है।

कोरोना वायरस का कहर जिस तरह दुनियाभर में फैल रहा है उसके चलते 15 अप्रैल के तुरंत बाद भी इसका आयोजन मुश्किल दिख रहा है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन द्वारा कोरोना वायरस को महामारी घोषित करने के बाद BCCI ने IPL 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया था। इस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव की वजह से अप्रैल में भी इस टी20 लीग के शुरू हो पाने की संभावनाएं कम दिख रही है।

फ्रेंचाइजियां भी अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को खतरे में डालकर खेलने के मूड में नहीं है। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि चूंकि इस लीग के 17 दिनों का नुकसान हो चुका होगा इसके चलते छोटा IPL 2020 हो सकता है।

वैसे टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई अब छोटा आईपीएल कराने के मूड में नहीं है। 2009 में आईपीएल को दक्षिण अफ्रीका में 37 दिनों में आयोजित किया गया था। यदि उतने दिनों की विंडो उपलब्ध हो गई तो इसे भारत और विदेश में मिलाकर आयोजित किया जा सकता है। कोरोना वायरस के प्रभाव के मद्देनजर यदि यह भारत में संभव नहीं हुआ तो पूरा आईपीएल 2020 भी विदेश में कराया जा सकता है।

जुलाई से सितंबर के बीच एशिया कप को छोड़ कोई बड़ा इंटरनेशनल इवेंट नहीं होना है। एशिया कप का आयोजन सितंबर में होना है। भारत को इसके अलावा सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करना है।

बीसीसीआई और आठ फ्रेंचाइजी प्रतिनिधियों के बीच हुई टेली कॉन्फ्रेंसिग में कोई फैसला नहीं हो सका। एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक ने कहा, इस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोई ठोस फैसला नहीं हो सका। पिछले 48 घंटों में स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है इसलिए आईपीएल के आयोजन को लेकर अभी कोई बात करना जल्दबाजी होगी। हमें इंतजार करना होगा। हम सप्ताह दर सप्ताह स्थिति की समीक्षा करेंगे।

Related Articles

error: Content is protected !!