Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट भारत-पाकिस्तान के बीच बिना टेस्ट मैच खेले टेस्ट चैंपियनशिप रहेगा अधूरा-वकार यूनिस

भारत-पाकिस्तान के बीच बिना टेस्ट मैच खेले टेस्ट चैंपियनशिप रहेगा अधूरा-वकार यूनिस

by Khelbihar.com
Former Pakistani cricketer Wasim Akram talks about the upcoming ICC Champions Trophy, in New Delhi, India, Thursday, Sept. 17, 2009. On the left is the trophy that will be handed out to the winner. (AP Photo/Saurabh Das)

खेलबिहार.कॉम न्यूज़।

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने कहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत और पाकिस्तान के मैच आयोजित करवाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को सक्रिया भूमिका निभानी चाहिए। 

वकार ने यूट्यूब चैनल-क्रिकेटबाज को दिए गए इंटरव्यू में कहा, “मुझे पता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच स्थिति अच्छी नहीं है, जहां तक ही दोनों देशों की सरकार के स्तर पर भी स्थिति बेहतर नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि चैंपियनशिप में इसके लिए आईसीसी को ज्यादा सक्रिया भूमिका निभानी चाहिए।”

टेस्ट चैंपियनशिप के नियमों के अनुसार हर टीम को आठ टीमों में से छह टीमों के खिलाफ खेलना होगा। इसका मतलब है कि दो साल तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में दो टीमें एक-दूसरे के सामने नहीं आएंगी। इस चैंपियनशिप की शुरुआत एक अगस्त से हो रही है और इसका फाइनल लॉडर्स में 10 से 14 जून 2021 के बीच खेला जाएगा।

वकार ने कहा, “आईसीसी को इसमें दखल देना चाहिए और कुछ करना चाहिए क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बिना टेस्ट चैंपियनशिप का कोई मतलब नहीं है।”

दोनों टीमों ने 2007 के बाद से द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज नहीं खेली है।
 

Related Articles

error: Content is protected !!