Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट पाकिस्तान प्रीमियर लीग के दौरान कुल 128लोगों का COVID-19 टेस्ट कराया गया।

पाकिस्तान प्रीमियर लीग के दौरान कुल 128लोगों का COVID-19 टेस्ट कराया गया।

by Khelbihar.com

खेलबिहार.कॉम न्यूज़

कराची: दुनियाभर की खेल गतिविधियां कोरोना वायरस की वजह से प्रभावित हुई हैं। अधिकांश खेल गतिविधियों का टाल दिया गया या रद्द कर दिया गया है। पीसीएल के दौरान खिलाड़ियों समेत कुल 128 लोगों का COVID-19 टेस्ट कराया गया था और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अनुसार सभी की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को बताया कि उसने 17 मार्च को खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, मैच अधिकारियों, प्रसारकों समेत फ्रेंचाइजी मालिकों के टेस्ट कराए थे जो निगेटिव पाए गए। फ्रेंचाइजी मुल्तान सुल्तांस ने भी सोमवाार को 17 लोगों के COVID-19 टेस्ट कराए थे, वे भी निगेटिव पाए गए।

पीसीबी ने पाकिस्तान सुपर लीग के कई मुकाबले खाली स्टेडियम में कराए थे, लेकिन एक विदेशी खिलाड़ी में कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण पाए जाने के बाद मंगलवार को इसे स्थगित कर दिया था। इस टी20 लीग के तीन मैच बचे थे। पीसीबी ने उस विदेशी खिलाड़ी का नाम उजागर नहीं किया था लेकिन कमेंटेटर रमीज राजा ने खुलासा किया था कि वह विदेशी खिलाड़ी इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स थे। एलेक्स हेल्स ने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि उन्हें स्वदेश लौटने के बाद बुखार और सूखी खांसी हुई थी।

पीसीबी के अधिकारी ने कहा, हमने खिलाड़ियों और अधिकारियों के स्वास्थ्य के मद्देनजर हरसंभव प्रयास किया था। कोरोना वायरस के खतरे के बावजूद पाकिस्तान सुपर लीग के मैच कराने को लेकर पीसीबी को आलोचना झेलनी पड़ी थी। पीसीबी ने कई मैच खाली स्टेडियम में कराने के बाद आखिरकार इसे स्थगित किया था। पीसीबी का कहना है कि उसने सरकारी स्वास्थ्य एजेंसियों की सलाह लेने के बाद ही मैच कराए थे।

पीसीबी ने कराची में चार मैच खाली स्टेडियम में कराए थे। उसकी योजना सेमीफाइनल और फाइनल भी खाली स्टेडियम में करवाने की थी लेकिन स्थिति बिगड़ने के बाद इसे स्थगित किया गया। यह पहला मौका है जब पूरे पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन पाकिस्तान में करवाया गया है। मुल्तान, रावलपिंडी और लाहौर में इसके मुकाबलों के दौरान स्टेडियम दर्शकों से भरे रहे

Related Articles

error: Content is protected !!