Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट Corona/भारत के क्रिकटरों पर उठे सवाल,जब बांग्लादेश के 27क्रिकटरों ने दान कर दी अपनी आधी शैलरी।

Corona/भारत के क्रिकटरों पर उठे सवाल,जब बांग्लादेश के 27क्रिकटरों ने दान कर दी अपनी आधी शैलरी।

by Khelbihar.com
Bengaluru : India's Virat Kohli with team mates celebrate the win over England during the 3rd T20 between India and England at Chinnaswamy Stadium in Bengaluru on Wednesday. PTI Photo by Shailendra Bhojak(PTI2_1_2017_000332B)

खेलबिहार. कॉम न्यूज़

ढंका: बांग्लादेश के क्रिकेटरों ने देश में कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए सरकार को अपनी आधी सैलरी दान करने का फैसला किया है। ढाका ट्ब्यिून की रिपोर्ट के अनुसार, देश के 27 खिलाड़ी अपनी आधी सैलरी दान कर रहे हैं। इन 27 खिलाड़ियों में से 17 खिलाड़ी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) की केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल हैं जबकि बाकी 10 खिलाड़ी भी राष्ट्रीय टीम से खेल चुके हैं।

खिलाड़ियों की एक संयुक्त बयान में कहा गया है, ” पूरी दुनिया कोरोनावायरस महामारी से लड़ रहा है। बांग्लादेश में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे है। हम क्रिकेटर हैं और हम इस बीमारी को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर लोगों से आवश्यक कदम उठाने को कह रहे हैं।”

बयान के अनुसार, ” हमारा मानना है कि लोगों को जागरूक करने के अलावा हमारे पास और भी करने के लिए बहुत कुछ है। कोरोना से लड़ने के लिए देश के कुल 27 क्रिकेटर अपनी आधी सैलरी दान कर रहे हैं। टैक्स हटाने के बाद यह रकम करीब 25 लाख टका होगी।”

बयान में आगे कहा गया, ” हो सकता है यह फंड काफी ना हो कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के लिए, लेकिन अगर हम सब मिलकर अपने हिसाब से दान करेंगे, तो यह कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में अहम साबित हो सकता है।”

बांग्लादेश में कोरोनावायरस के अब तक 39 मामले सामने आ चुके हैं जबकि पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बात के बाद टीम इंडिया के क्रिकेटरों पर सवाल उठ रहे हैं। जो सैलरी औऱ कमाई के मामले में बांग्लादेश के खिलाड़ियों से बहुत आगे हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली, गौतम गंभीर औऱ इरफान पठान ने आगे आकर अपने तरीके से जरूरतमंदों की मदद की, लेकिन मौजूदा टीम से अभी तक किसी खिलाड़ी के किसी तरह के दान की खबर अभी नहीं आई है। 

Related Articles

error: Content is protected !!