Home Bihar क्यों बीसीए के इन ज़ोनल कमिटी के सदस्यों ने पद छोड़ने का किया निर्णय?-देखें ख़बरे

क्यों बीसीए के इन ज़ोनल कमिटी के सदस्यों ने पद छोड़ने का किया निर्णय?-देखें ख़बरे

by Khelbihar.com

खेलबिहार. कॉम न्यूज़

पटना: बिहार सहित पूरे देश भले हि अभी लॉकडाउन और कोरोना वायरस से लड़ रहा है लेकिन बिहार क्रिकेट संघ को लेकर गर्माहट का महौल बना ही है।दरसल बीते 28 अप्रैल को बिहार क्रिकेट संघ के माननीय अध्यक्ष महोदय श्री राकेश तिवरी द्वारा कुछ कमिटियों के सदस्यों के नाम और पद कि लिस्ट जारी कि गई।

जबसे यह लिस्ट जारी किया गया है बिहार क्रिकेट में लॉक डाउन के कारण शांत पड़े गरमाहट फिर से जग उठी है और इस लिस्ट को लेकर बिहार क्रिकेट के बड़े-बड़े पूर्व व वर्तमान पदाधिकारियों ने बीसीए अध्यक्ष कि आलोचना कि है तथा संविधान को तोड़ मनमानी का आरोप भी लगया है।

कुछ ऐसे ख़बरे भी आये है कि जिसे ज़ोनल कमिटी के सदस्य बनाया गया है या चेयरमैन उन्होंने अपना पद और कार्यभार लेने से भी इंकार कर दिया है, इससे तो साफ है कि जब कमिटी के सदस्य हि अपना कार्यभार छोड़ रहे है तो यह कमिटी कार्य करना नही चाहती है।

खेलबिहार के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार किस-किस ने और पद न संभालने के कारण क्या बताया देखे:-

1.अजय सिंह ( नालंदा जिला क्रिकेट संघ)

अध्यक्ष महोदया, मेरा आग्रह है की संयोजक का पदभार जो आपने मुझे दी है इस पद के लिए योग्य गंगा भैया और मदन भैया है वे वरिष्ठ भी है।अतः मुझे पद से हटाने की कृपा करें
अजय सिंह नालंदा जिला क्रिकेट संघ ।

  1. संजय सिंह (गया जिला क्रिकेट संघ )

सोसल मीडिया और bca ऑफिसियल ग्रुप से मिली जानकारी के आधार पर मुझे मगध जॉन का चेयरमैन बनाया गया।हैमाफ कीजिएगा किसी भी तरह के गैर संवैधानिक काम मे मेरी कोई भी सहमति नही है।अध्य्क्ष जी के द्वारा लिया गया यह निर्णय असंवैधानिक है।

जब बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के संबिधान मे 5 जॉन का ही प्रावधान है,तो किस संबैधानिक अधिकार से उन्होंनो 8जोन बनाने का यह निर्णय लिया।बिहार क्रिकेट के हित मे इसे अस्वीकार करते हैं।और दुसरा मेरे पास समय का अभाव भी है।

3.रवीन्द्र कुमार, (अध्यक्ष, जिला क्रिकेट एसोसियेशन औरंगाबाद)

अध्यक्ष, महोदय, विश्वसनीय सूत्रों से यह ज्ञात हुआ है कि मुझे जोनल कमिटी, शाहाबाद का चेयरमैन बनाया गया है। व्यक्तिगत कारणों से मैं इस दायित्व के निर्वहन में असमर्थ हूं। यहां यह बताना आवश्यक है कि उपाध्यक्ष महोदय से पूर्व में ही अपनी असमर्थता व्यक्त की थी। अतः मुझे इस दायित्व से मुक्त समझा जाये। सधन्यवाद, रवीन्द्र कुमार, अध्यक्ष, जिला क्रिकेट एसोसियेशन औरंगाबाद।

इन में से कुछ ज़ोनल कमिटी के पद से हटने व इस कार्य मे अध्यक्ष का साथ नही देंने का भी निर्णय किया है।

खेलबिहार. कॉम न्यूज़ के विश्वशनीय सूत्रों कि माने तो जल्द बीसीए में ऐसे पूर्व बीसीए सदस्यों कि इंट्री होने वाली है जिसे लेकर पूरा बिहार क्रिकेट मोहौल गर्म हो जाएगा।बने रहे खेलबिहार न्यूज़ के साथ।।

Related Articles

error: Content is protected !!