Home राष्ट्रीय e-शिखर सम्मेलन:-कपिल देव बोले अगले 5-6 महीने तक क्रिकेट होने की संभावना नहीं।

e-शिखर सम्मेलन:-कपिल देव बोले अगले 5-6 महीने तक क्रिकेट होने की संभावना नहीं।

by Khelbihar.com

खेलबिहार.कॉम न्यूज़

नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर कपिल देव e-शिखर सम्मेलन के मंच पर आए. उन्होंने कहा कि जिंदगी में एक्साइटमेंट बनी रहनी चाहिए और इसी के चलते उन्होंने अपने लुक में बदलाव किया. हालांकि उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि पहले भी लोग कहते थे कि अच्छे नहीं लगते और अब भी यही कहते हैं. इसके अलावा उन्होंने क्रिकेट के भविष्य को लेकर भी चर्चा की.

कपिल देव ने कहा कि अगले पांच -छह महीने खेल होने की संभावना नहीं है. अगर वैज्ञानिक ये आश्वासन दे दे कि मैदान में जा सकते हैं तो पॉजिवल है वरना बहुत कठिन लगता है. देखते हैं प्लानिंग क्या होती है. जब तक सड़क पर लोग नहीं निकलेंगे, सिनेमा घर नहीं खुलेंगे तब तक मुझे लगता है खेल के लिए मुश्किल है.”

उन्होंने कहा,’ बिना दर्शकों के भी खेला जा सकता है लेकिन अगर दर्शक नहीं होगा तो वो मजा नहीं आएगा. बिना ऑ़डिएंस आर्टिस्ट को भी अभिनय करने में मजा नहीं आएगा. ठीक उसी तरह बिना दर्शक के मजा नहीं आएगा.”

कपिल देव ने आगे कहा,” अगर खिलाड़ियों को मन में ये डर रहेगा कि गेंद को थूक से साइन करने में या पसीने से वायरस का खतरा है तो मुश्किल होगी. इसलिए पांच से छह महीने मैच होने में लगेंगे.”

क्या कोरोना के संकट के बाद भी करोड़ों रुपये क्रिकेट मैच में लगाए जाएंगे? इस सवाल पर कपिल देव ने कहा कि जरूर ऐसा होगा. हो सकता है कि उससे ज्यादा हो जाए. टर्नओवर मिलने की उम्मीद है. जब डॉक्टर बोंलेंगे कि इससे डर नहीं तो इसके बाद 6 महीने मान लीजिए.”

खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर उन्होंने कहा,’ कोई भी खिलाड़ी हो उसे फिटनेस मेनटेन करने में समय लगेगा. एक बार दोबारा एक्सरसाइज करना शुरू करेंगे तो तीन से चार हफ्तों में वह दोबारा लय में आ जाएंगे.”

उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के भविष्य को लेकर कहा,” आईपीएल सितंबर सेपहले न हो पाए लेकिन एक महीने के अंदर टूर्नामेंट खत्म हो सकता है.”

कपिल देव ने कहा कि पाकिस्तान से खेलना या न खेलने का फैसला देश की नीति पर निर्भर करता है. दोनों देशों को मिलकर इसपर फैसला लेना होगा. क्रिकेट के फैंस तो भारत-पाकिस्तान के मैच के लिए हमेशा उत्सुक रहते ही हैं लेकिन जब तक देश की नीति इसका फैसला नहीं करती, हम इस पर कुछ नहीं कह सकते हैं.

कपिल देव ने इरफान खान और ऋषि कपूर के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि इन लोगों ने सिनेमा को बहुत कुछ दिया और इन चमकते सितारों को हम बहुत याद करेंगे. दोनों ही कलाकार सालों तक अपने प्रदर्शन के दम पर लोगों का मनोरंजन करते रहे और इन्हें लोगों की यादों में हमेशा जिंदा देखा जाएगा.

Related Articles

error: Content is protected !!