Home अंतराष्ट्रीय मैच पाकिस्तानी पूर्व क्रिकटेर का आरोप”मैच फिक्सिंग माफिया के तार भारत से जुड़े हैं।

पाकिस्तानी पूर्व क्रिकटेर का आरोप”मैच फिक्सिंग माफिया के तार भारत से जुड़े हैं।

by Khelbihar.com

खेलबिहार

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने आरोप लगाया है कि मैच फिक्सिंग माफिया के तार भारत से जुड़े हैं। पाकिस्तान के एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में जावेद ने दावा किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर भी अतीत में फिक्सिंग को लेकर सवाल उठे हैं लेकिन किसी में माफिया के खिलाफ आवाज उठाने का दम नहीं है, जो बैकग्राउंड में रहकर यह व्यवसाय चलाते हैं।

जावेद ने जियो न्यूज से कहा, “आईपीएल पर अतीत में सवाल उठे हैं। मैच फिक्सिंग माफिया के तार भारत से जुड़े हैं।”

उन्होंने कहा, “एक बार जब आप फिक्सिंग में घुसने का फैसला कर लेते हैं तो बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं रहता है। किसी में अभी तक माफिया के खिलाफ आवाज उठाने का दम नहीं है।”

47 साल के इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें खेल में मौजूद फिक्सिंग के खिलाफ आवाज उठाने की सजा मिली है। आकिब ने कहा कि उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिली थी।

उन्होंने कहा, “मेरा करियर समय से पहले खत्म हो गया क्योंकि मैंने फिक्सिंग के खिलाफ आवाज उठाई थी। मुझे धमकी मिली थी कि मेरे टुकड़े कर दिए जाएंगे।”

आकिब ने कहा कि वह राष्ट्रीय टीम के कोच इसलिए नहीं बन सके क्योंकि वह हमेशा खुलकर बोलते हैं।

बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “अगर आप फिक्सिंग के खिलाफ आवाज उठाते हैं तो आपका करियर ज्यादा लंबा नहीं चलता। इसलिए मैं पाकिस्तान टीम का मुख्य कोच नहीं बना सका।”

आकिब ने पाकिस्तान के लिए 22 टेस्ट और 163 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 54 और 182 विकेट लिए हैं। 

Related Articles

error: Content is protected !!