Home Bihar cricket association News, देखिए बिहार क्रिकेट संघ ने 8 ज़ोनल कमिटी क्यों बनाई?मिला इसका यह जबाब

देखिए बिहार क्रिकेट संघ ने 8 ज़ोनल कमिटी क्यों बनाई?मिला इसका यह जबाब

by Khelbihar.com

खेलबिहार. कॉम न्यूज़

पटना: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की चर्चा खत्म होने का नाम नही ले रही है बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष महोदय राकेश तिवरी ने 28 अप्रैल को 3 कमिटी कि लिस्ट जारी की थी, लीगल,मीडिया और ज़ोनल कमिटी जिसके बाद बिहार क्रिकेट के जाने माने लोगो ने ज़ोनल कमिटी को लेकर बबाल मचा दिया थी। ज़ोनल कमिटी को लेकर इस बात की चर्चा हो रही थी कि बीसीए के संविधान में पूरे बिहार को 5 ज़ोन में बंटा गया है फिर अध्यक्ष महोदय ने 8 ज़ोन कैसे बना दी।

इसको लेकर इतने सवाल उठने लगे जिसको लेकर खेलबिहार के सूत्र ने बीसीए के एक अधिकारी से बात की सूत्र ने पूछा” बिहार को 8 ज़ोन में बांटा गया जिसको लेकर बहुत सवाल उठ रहे है आप क्या मानते है ऐसा क्यों किया गया। जबकि संविधान में तो 5 ज़ोन का उल्लेख है।

जबाब में अधिकारी ने कहा (नाम न बताने के शर्त पर) – देखिए सर बिहार क्रिकेट संघ में जब कोई सही कदम उठाया जाता है तो क्रिकेट न चाहने वाले लोग राजनीति में उतर जाते है। बिहार क्रिकेट संघ के संविधान में 5 ज़ोन का उल्लेख है लेकिन इसे 8 ज़ोन में क्यों बाँटा गया इसकी जानकारी शायद विरोध करने वाले के पास नही है।

आपको मालूम है कि 22मार्च से पूरा देश लॉक डाउन है इस इस्तिथी मे क्रिकेट क्या हर स्पोर्ट्स एक्टिविटी बंद है, हमलोगों ने 15 मार्च से हेमन ट्रॉफी करबाने वाले थे लेकिन तैयारी पूरी नही होने के कारण शुरू नही हो सका, अब उमीद है कि लॉक डाउन जल्द हटेगा और भारत कोरोना महामारी को हराने में सफल होगा।

8 ज़ोनल कमिटी बनाई गई है न कि बिहार को 8 ज़ोन बना दिया गया और एक बात 8 जोनल कमिटी कोरोना से जो खेल गतिविधियों पर असर पड़ा और घरेलू टूर्नामेंट नही हो सका है,इसको देखते हुए ही 8 जोनल कमिटी बनी है इसलिए बनी ताकि जब पूरे देश की हालत सुधर जाए और खेल शुरू हो तो घरेलू टूर्नामेंट आसानी से और जल्द करा लिया जाए। जब बच्चे को 8 ज़ोन में बांट दिया जाएगा जिससे घरेलू टूर्नामेंट जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

अब आप बताइए अगर बिहार क्रिकेट संघ ने क्रिकटरों के भलाई के लिए 8 ज़ोन में बांट कर मैच जल्द पूरा करबने के सोचे है तो इसमें क्या गलती है? जो लोग आज विरोध कर रहे है अगर वह भी आज क्रिकेट की जिम्मेदारी को समझते तो ऐसा बबाल नही मचाते ।।

Related Articles

error: Content is protected !!