Home राष्ट्रीय कॉलेज क्रिकेट ट्रायल से चुने गए यह क्रिकेटर अब आईपीएल में खेलने को तैयार,देखे लाइफ चेंजिंग कहानी

कॉलेज क्रिकेट ट्रायल से चुने गए यह क्रिकेटर अब आईपीएल में खेलने को तैयार,देखे लाइफ चेंजिंग कहानी

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

दिल्ली 27 मई: दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल ) तक का सफर अब्दुल समद तय कर चुके हैं। जिसमें उन्होंने अपने अभी तक के क्रिकेट सफर के पीछे इरफ़ान पठान को प्रमुख वजह बताया है। जम्मू एंड कश्मीर क्रिकेट के लिए टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ऑलराउंडर इरफ़ान पठान पिछले कई सालों से जमीनी स्तर पर काम करते आ रहे हैं। 

उन्होंने इस राज्य के हर एक मोहल्ले में ट्रायल कराकार खिलाड़ियों को चुना। जिसमें से एक अब्दुल समद भी थे। अब्दुल ने इस बारे में इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा, “मैं जम्मू के उस्ताद मोहल्ले का रहने वाला हूँ और हमारे यहाँ साइन्स (विज्ञान) कॉलेज में इरफ़ान पठान ने ट्रायल करवाया था। जिसमें कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और मुझे इरफ़ान भाई ने जम्मू एंड कश्मीर राज्य की क्रिकेट टीम के लिए चुना।”

अब्दुल काफी हार्ड हिटिंग बल्लेबाज और एक लेग स्पिन गेंदबाज है। इस तरह अब्दुल शुरूआती दौर में गेंद को अधिक से अधिक बार बाउंड्री पार भेजने के चक्कर में 30 से 35 रन बनाकर आउट हो जाते थे। इस तरह इरफ़ान ने उनपर काम किया और उन्हें कुछ टीप्स भी दी। जिसके बारे में अब्दुल ने कहा, “इरफान भाई जब मुझसे मिले तो उन्होंने मुझेसे कहा कि तुम 30 – 35 रन बनाकर आउट हो जाते हो इस पर काम करो आगे तुम शतक भी मार सकते हो।” 

इसके आगे अब्दुल ने कहा, ” एक समय मैं घरेल वनडे टूर्नामेंट खेल रहा था तो शुरू के दो-तीन मैच में जल्दी आउट हो गया था। उसके बाद मुझे इरफान भाई साइड में लकार गए और मुझे काफी कुछ समझाया। इतना ही नहीं हार्ड हिटिंग बल्लेबाजी के बारे में काफी बाते कि जिसके चलते में अपने अंदर सुधार लाता गया।”

गौरतलब है कि अब्दुल समद अभी तक भारत के घरेलू क्रिकेट की बात करें तो 11 टी 20 मैचों में 136.36 के स्ट्राइक रेट से 240 रन बना चुके हैं। जबकि लिस्ट ए वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में सिर्फ 8 मैच खेले हैं और 125.39 के स्ट्राइक रेट से  237 रन बना चुके हैं। जबकि पहली बार पिछले रणजी सीजन ( 2019-20) में निचले मध्यक्रम ( यानी नंबर 6 या 7 ) पर एक फिनिशर के तौर पर खेलने वाले समद ने 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 592 रन 112.97 के स्ट्राइक रेट से बनाए। जिसमें उनके नाम असम के खिलाफ एक बेहतरीन शतकीय पारी भी शामिल है। इस पारी में अब्दुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 103 रनों की नाबाद पारी खेली थी। 

इस तरह अब्दुल की हार्ड हिटिंग बल्लेबाजी और अंत में आकर तेजी से खलने की कला से चलते आईपीएल 2020 की नीलामी में सनराईजर्स हैदराबाद ने इस कश्मीर के खिलाड़ी को 20 लाख रूपए में खरीदा। इस तरह घरेलू क्रिकेट में इरफ़ान के दिए मंत्र से धमाल मचाने के बाद अब्दुल का क्रिकेट अब जम्मू एंड कश्मीर से निकलकर अंतराष्ट्रीय मंच पर धमाल मचाने को तैयार है।।

Related Articles

error: Content is protected !!