Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट देखे क्यों ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को जान से मार देना चाहते थे एस श्रीसंत।

देखे क्यों ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को जान से मार देना चाहते थे एस श्रीसंत।

by Khelbihar.com

खेलबिहार

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) अपने गुस्सैल स्वभाव के लिए काफी मशहूर थे. विपक्षी टीम के खिलाड़ियों से कैसे उलझना है और उनसे कैसे पार पाना है ये श्रीसंत को भली-भांति आता था. श्रीसंत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए शानदार प्रर्दशन किया था और टीम की खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी. उन्होनें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में जबरदस्त गेंदबाजी की थी और 4 ओवर में मात्र 12 रन दिए थे.

लेकिन एक मैच ऐसा भी था जिसकी वजह से श्रीसंत ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जान से मारना चाहते थे. दरअसल 2003 के वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को करारी शिकस्त दी थी और इस हार को श्रीसंत बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कर पाए थे और इसी वजह से वो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खत्म करना चाहते थे. इस बात का खुलासा खुद श्रीसंत ने एक टीवी शो के दौरान किया.

श्रीसंत ने कहा, ‘मुझे याद है कि मैं मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) को यॉर्कर गेंद फेंकना चाहता था लेकिन उन्होंने पहली ही गेंद पर चौका जड़ दिया था. अगर आप उस मैच को देखेंगे तो आपको नजर आएगा कि मैं उस मैच में काफी पैशन के साथ खेल रहा था. मैं बस ऑस्ट्रेलिया को हराना चाहता था. जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने 2003 में वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को हराया था, वो हमेशा से मेरे दिमाग में था. मैं उनको जान से मारना चाहता था.’

Related Articles

error: Content is protected !!