Home Bihar Cricket News, भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सुरेंद्र खन्ना को जन्मदिन कि सुभकामनाए-आदित्य वर्मा

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सुरेंद्र खन्ना को जन्मदिन कि सुभकामनाए-आदित्य वर्मा

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 3 जून: भारतीय क्रिकेट एवं दिल्ली क्रिकेट टीम के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज सुरेंद्र खन्ना का आज जन्मदिन है यह ओहि क्रिकेटर है जिसने दिल्ली को पहली बार रणजी ट्रॉफी का किताब दिलाया था।इस मौके पर सीएबी के सचिव ने पुरे बिहार के क्रिकेट प्रेमीयों की ओर से उनके जन्म दिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी एवं ईश्वर से प्रार्थना कि आप सदैव स्वस्थ और खुश रहे देश के प्रतिभा को आप अपने अनुभव से उनका मार्ग दर्शन करे ।

श्री वर्मा बताते है कि बिहार क्रिकेट के मान्यता के लड़ाई मे शुरू से ही बिहार के क्रिकेटरो के हक के लिए खन्ना साहब विभिन्न चैनलो पर अवाज उठाने का काम किया था । पिछले 11 सालो से सीएबी के द्वारा आयोजित पटना या छपरा शहर मे बड़े हि निश्चल भाव के साथ आने का काम किया तथा यहॉ के क्रिकेटरो के बीच अपने अनुभव को साझा किया है ।

जानते है सुरेंद्र खन्ना जी कि ख़ास कहानी को

1979 के विश्व कप क्रिकेट लंदन मे पहली बार सुरेंद्र खन्ना जी भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किए थे 1984-85 के शारजाह मे आयोजित प्रथम एशिया कप मे भारतीय क्रिकेट टीम को अपने शानदार खेल से विजेता बनाए थे उस समय सुनील गवासकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे इस सीरीज म मैन ऑफ द सिरीज का खिताब खन्ना जी को मिला था ।

1978 मे रणजी ट्रॉफी मैच के फाइनल मे कर्नाटक के खिलाफ बंगलोर मे विश्व विख्यात स्पिन जोड़ी प्रसन्ना और चंद्रशेखर के रहते दोनो पाली मे शतक लगा के दिल्ली को पहली बार रणजी ट्रॉफी विजेता बनाया था ।

अपने धुआँधार बल्लेबाजी के लिए वे जाने जाते थे । वर्तमान मे वे बीसीसीआई के आईपीएल गवरनिंग काउंसिल के सदस्य है । मैच मे कमेंनटेटर के रूप मे भी विश्व क्रिकेट में इन्हें जाना जाता हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!