Home IPL आईपीएल के आयोजन को लेकर सभी विकल्पों पर विचार कर रहा बीसीसीआई

आईपीएल के आयोजन को लेकर सभी विकल्पों पर विचार कर रहा बीसीसीआई

by Khelbihar.com

खेलबिहार

मुंबई 4 जून: कोरोना वायरस महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत 29 मार्च को होनी थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। ऐसे में बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से यह कहा गया है कि आईपीएल को देश बाहर आयोजन पर भी विचार किया जा रहा है। हालांकि देश से बाहर इस टूर्नामेंट का आयोजन बोर्ड का आखिरी विकल्प होगा।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी ने बतया, ”देश से बाहर आईपीएल का आयोजन बोर्ड का आखिरी विकल्प होगा। इससे पहले हम देश में इसके आयोजन पर विचार विमर्श कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ”आईपीएल के आयोजन पर कोई भी फैसला 10 जून को होने वाले आईसीसी के बैठक के बाद ही लिया जाएगा। इस बैठक में ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप के भविष्य पर फैसला किया जाएगा।”

आपको बता दें कि इससे पहले भी आईपीएल का आयोजन देश के बाहर किया जा चुका है। इससे पहले साल 2009 में साउथ अफ्रीका में जबकि साल 2014 में यूएई में इस टूर्नामेंट को खेला जा चुका है।

ऐसे में कोरोना महामारी के कारण अगर देश के हालात में सुधार नहीं होते हैं तो बीसीसीआई इस विकल्प पर विचार कर सकती है लेकिन यह उनका सबसे आखिरी विकल्प होगा।

वहीं क्रिकेट पंडितों का मानना है कि आईसीसी टी-20 विश्व कप एक इंटरनेशनल इवेंट है और इसे टाल देना चाहिए। वहीं मेजबान ऑस्ट्रेलिया भी इस टूर्नामेंट के आयोजन की स्थिति में नहीं दिख रहा है। ऐसे में आईसीसी के बैठक में अगर टी-20 विश्व कप को रद्द किया जाता है तो आईपीएल के लिए रास्ता साफ हो जाएगा। 

Related Articles

error: Content is protected !!