Home Sport घर में बाल कटवाने पर जर्मनी में 2 फुटबॉलरों पर लगा भारी जुर्माना,

घर में बाल कटवाने पर जर्मनी में 2 फुटबॉलरों पर लगा भारी जुर्माना,

by Khelbihar.com

खेलबिहार

जर्मनी 6 जून : जर्मनी की शीर्ष फुटबॉल लीग, बुंदसलीगा (Bundesliga) में खेलने वाले 2 फुटबॉलरों को स्वास्थ्य और सुरक्षा संबंधी गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर भारी भरकम जुर्माना झेलना पड़ा है. जर्मनी फुटबॉल लीग (डीएफएल) ने लीग के प्रमुख क्लब बोरुशिया डॉर्टमंड के खिलाड़ी जेडन सैंचो और मैन्युएल अकांजी पर जुर्माना लगाया है. क्लब के इस फैसले को सैंचो ने मजाक करार दिया, लेकिन जल्द ही उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

यूरोपियन मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक सैंचो और अकांजी पर ये डीएफएल की कार्रवाई इसलिए हुई है क्योंकि दोनों ने अपने-अपने घर में बाल कटवाए थे, लेकिन इस दौरान न तो खिलाड़ी और न ही हेयरड्रेसर ने किसी तरह का सुरक्षा उपकरण पहना हुआ था.

डीएफएल ने अपने बयान में कहा कि दोनों खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस के मद्देनजर बने लीग के हेल्थ प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है. डीएफएल ने कहा कि फुटबॉल खिलाड़ियों को भी बाल कटवाना जरूरी है लेकिन उन्हें ये डीएफएल की टास्क फोर्स की ओर जारी निर्देशों के अनुसार करना होगा.

सैंचो और अकांजी की बाल कटवाते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं, जिनमें खिलाड़ी और हेयरड्रेसर बिना मास्क और पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट के दिख रहे थे.

वहीं डीएफएल के फैसले से खफा सैंचो ने ट्वीट कर इस फैसले पर नाराजगी जाहिर की. सैंचो ने ट्वीट कर लिखा, “DFL बिल्कुल मजाक है.” हालांकि उन्होंने अपना ये ट्वीट कुछ वक्त बाद ही हटा दिया.

इंग्लैंड के 20 वर्षीय सैंचो बुंदसलीगा के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से शामिल रहे हैं. विंगर के तौर पर खेलने वाले सैंचो अपनी टीम के लिए लगातार गोल और असिस्ट देते रहते हैं.

कोरोनावायरस संक्रमण में बुरी तरह जकड़े यूरोप सहित पूरी दुनिया में खेल इवेंट्स बंद पड़े थे. बुंदसलीगा समेत यूरोप की शीर्ष फुटबॉल लीग बीच सीजन में ही रोक दी गई थी. हालांकि 16 मई से जर्मन लीग की वापसी हुई और बिना दर्शकों के खाली मैदानों में मैच खेले जा रहे हैं.

Related Articles

error: Content is protected !!