Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट आईसीसी का बड़ा फैसला मेन्स वर्ल्ड कप लीग 2 व चैलेंज लीग बी को स्थगित किया।।

आईसीसी का बड़ा फैसला मेन्स वर्ल्ड कप लीग 2 व चैलेंज लीग बी को स्थगित किया।।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

कोरोना महमारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई है वही कई टूर्नामेंट को या तो स्थगित किया जा रहा है या फिर उन्हें रद्द किया जा रहा है। इस कड़ी में क्रिकेट की कर्ता – धर्ता इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ( आईसीसी ) ने दो टूर्नामेंट मेन्स वर्ल्ड कप लीग 2 और मेन्स वर्ल्ड कप चैलेंज लीग बी को स्थगित करने का फैसला लिया है।

हलांकि मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग की लीग 2 को 4 से 11 जुलाई तक स्कॉटलैंड, नेपाल और नामिबिया इन सभी देशों में खेला जाना था। जिसमें कुल मिलकर सिर्फ 6 वनडे मैच खेले जाने थे मगर कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए आईसीसी ने इसे स्थगित कर दिया है।

वहीं युगांडा में होने वाले पुरुष वर्ल्ड कप चैलेंज लीग बी के अंतर्गत 3, 13 और 15 अगस्त के बीच सेकेंड लीग बी के मुकाबलों को खेला जाना था। इस टूर्नामेंट में मेजबान युगांडा के अलावा हांगकांग, इटली, जर्सी और केन्या की टीम भाग लेने वाली थी। मगर आईसीसी ने इसे भी अब स्थगित कर दिया है।

आईसीसी इवेंट के प्रमुख क्रिस टेटली ने बताया, “जैसे कि इस वक्त विदेशी यात्रा पर पाबंदी लगी हुई है, वैश्विक स्वास्थय की समस्य अब तक बनी हुई है और सरकारी और जनता के स्वास्थ प्राधिकरण के कोविड 19 द्वारा दिए सुझाव पर हमने सभी सदस्यों के साथ साझेदारी कर हमने अगले दो क्वालीफाइंग टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया। पुरुष विश्व कप 2023 विश्व कप के लिए यह क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट कराए जाने थे।”

Related Articles

error: Content is protected !!