Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट 3Tक्रिकेट टूर्नामेंट‘सोलिडैरिटी कप’ अनिश्चितकाल के लिये स्थगित-सीएसए

3Tक्रिकेट टूर्नामेंट‘सोलिडैरिटी कप’ अनिश्चितकाल के लिये स्थगित-सीएसए

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने शनिवार को अपने ‘3Tक्रिकेट’ टूर्नामेंट ‘सोलिडैरिटी कप’ को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया है।

ये टूर्नामेंट पहले 27 जून को खेला जाना था। सीएसए ने अपने शेयरधारकों से बात की और उसे महसूस हुआ कि टूर्नामेंट के आयोजन के लिये और काम करने की जरूरत है इसलिये उसने इसे स्थगित करने का फैसला किया।

सीएसए ने ट्वीट किया, ‘‘‘सोलिडैरिटी मैच’ की परिचालन टीमों और टूर्नामेंट के साझेदारों ने सीएसए, 3टीक्रिकेट और सुपरस्पोर्ट ने मुलाकात की जिसमें 27 जून को इसके आयोजन की तैयारी पर विचार किया गया।’’

इसके अनुसार, ‘‘बैठक के बाद, स्पष्ट हो गया कि इसकी तैयारी के लिये और काम किये जाने की जरूरत है। आने वाले दिनों में इसकी नयी तारीख की घोषणा की जायेगी। ’’ इस टूर्नामेंट के जरिये दक्षिण अफ्रीका में लाइव क्रिकेट बहाल होता।

इस सप्ताह की शुरुआत में CSA ने घोषणा की थी कि ‘सॉलिडैरिटी कप’ क्रिकेट के नए प्रारूप के लिए एक शोकेस इवेंट होगा, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के 24 शीर्ष खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। ये सभी खिलाड़ी तीन टीमों के एक मैच में हिस्सा लेंगे।

सॉलिडैरिटी कप में हिस्सा लेने वाली तीनों टीमों के नाम ईगल्स, किंगफिशर्स और काईट्स हैं। एबी डीविलियर्स को ईगल्स की कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है तो वहीं, कगिसो रबाडा को किंगफिशर्स का कप्तान बनाया गया है। क्विंटन डी कॉक ईगल्स टीम में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

Related Articles

error: Content is protected !!