Home IPL आईपीएल का पैसा टैक्स और खिलाड़ियों में जाता है न की सौरव गांगुली और जय शाह की जेब में: अरुण धूमल

आईपीएल का पैसा टैक्स और खिलाड़ियों में जाता है न की सौरव गांगुली और जय शाह की जेब में: अरुण धूमल

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

नई दिल्ली 05 जुलाई: आईपीएल आज दुनिया का सबसे सफल टी20 टूर्नामेंट है. इस टूर्नामेंट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खूब प्रदर्शन और स्पॉन्सरशिप हुई है, जिसने न केवल इसे सफल बनाया, बल्कि पिछले कुछ वर्षों में आकर्षक भी रहा है.

हालांकि, बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल का मानना ​​है कि मीडिया को इस बारे में अपना रुख बदलना होगा कि आईपीएल को मनी-मेकिंग टूर्नामेंट कैसे कहा जा रहा है क्योंकि यह राष्ट्र को भी कई तरह से लाभान्वित करता है.

अरुण धूमल ने कहा कि आईपीएल से कमाया गया पैसा खिलाड़ियों को जाता है और बोर्ड के किसी सदस्य को नहीं. उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल जो लाभ कमा रहा है उससे यात्रा और पर्यटन उद्योग को फायदा हुआ है. इसके अलावा, धूमल ने यह भी कहा कि पैसे से टैक्स का भुगतान, राष्ट्र निर्माण के लिए इस्तेमाल किया जाता है और सौरव गांगुली या जय शाह की जेब में नहीं जाता है.

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘यहां पूरी बात ये है कि आईपीएल एक पैसा बनाने वाली मशीन है. वह पैसा कौन लेता है? वह पैसा खिलाड़ियों के पास जाता है, वह पैसा किसी भी पदाधिकारियों के पास नहीं जाता है. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बताया कि यह पैसा राष्ट्र के कल्याण, यात्रा और पर्यटन उद्योग, पुनर्जीवित होने वाले उद्योगों के संदर्भ में जाता है.

“तो पैसे के लिए विरोध क्यों? खिलाड़ियों और टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए वहां मौजूद सभी लोगों को पैसे दिए जाते हैं. मीडिया को रुख बदलना होगा और इस टूर्नामेंट के लाभ के बारे में बताना होगा जो हो रहा है.

मूल कार्यक्रम के अनुसार, आईपीएल 2020, 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन इसे 15 अप्रैल से पहले अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया. ऐसे में अब इस टूर्नामेंट को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान आयोजित किया जा सकता है.

Related Articles

error: Content is protected !!