Home Bihar खेल के लिए समर्पित रहने वाले विनोद बिहारी सिंह के देहांत पर बांका जिला खेल संघ दी श्रद्धांजलि।

खेल के लिए समर्पित रहने वाले विनोद बिहारी सिंह के देहांत पर बांका जिला खेल संघ दी श्रद्धांजलि।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

बाँका 05 जुलाई: बाँका जिला को खेल पटल पर प्रकाशमान करने में तन,मन, धन से सहयोग करने वाले दैदीप्यमान सितारे विनोद बिहारी सिंह उर्फ हरि दा के देहावसान हो जाने पर बाँका जिला खेल संघ के तत्वावधान में स्थानीय इण्डोर स्टेडियम में आज भव्य श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया ।

सभा की अध्यक्षता जिला खेल संघ के अध्यक्ष संजय कुमार झा ने किया ।इस अवसर पर बाँका जिला खेल संघ के सचिव शिव नारायण झा ,बाँका जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, बाँका जिला फुटबाल संघ के अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह एंव सचिव संजीव कुमार सिन्हा, बाँका जिला कुस्ती संघ के सचिव उपेन्द्र सिंह यादव, बाँका जिला बैडमिंटन संघ के सचिव अम्बर मुखर्जी, बाँका के वरिष्ठ फुटबाल खिलाडी सुवोद कुमार झा, चंदन चौधरी, राकेश कुमार सिंह, संजीव चौधरी दिवाकर झा, मनोज उपाध्याय अशोक कुमार सिंह, बंकू सिंह, राजा पाण्डेय, अभय घोष सहित विभिन्न खेल संघों के अलावा बहुत सारे खेल प्रेमी भी उपस्थित थे ।


सभा में सर्वप्रथम दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला गया ।इस मौके पर खेल संघ के अध्यक्ष संजय कुमार झा ने कहा कि निर्भिक, निर्विकार और निःस्वारथ होकर जरूरतमंद अच्छे खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।


क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने कहा कि हरि भैया हर दिल अजीज थे ।खेल से उनको इतना लगाव था कि वे खेल के चलते अपना सब काम भूल जाते थे और खेल में लाखों खर्च करने के बावजूद कोई इच्छा नहीं रखते थे ।इसलिए वे छोटे-बड़े सभी खिलाड़ियों के प्यारे थे । जिला खेल संघ के सचिव शिव नारायण झा ने बताया कि हरि भैया से हमें पाँच दशक से भी अधिक समय से जुड़ाव था ।वे एक नेक इंसान तो थे ही, सर्वगुण संपन्न भी थे ।वे खेल और खिलाड़ियों से काफी प्यार करते थे ।

बाँका को खेल मंच पर जगमगाने के लिए 60 के दशक में ‘ब्लू स्टार ‘ क्लब का गठन किया गया, इस क्लब के तहत फुटबाल, क्रिकेट, वाॅली वाॅल आदि कई तरह के खेलों का आयोजन होता था और इन खेल आयोजनों में खिलाड़ियों के प्रति जो भी खर्च होता था सबकी भरपाई हर दिल अजीज हरि भैया ही करते थे, जो आज हमारे बीच नहीं रहे ।स्व.हरि भैया का 15 मई 1946 को हुआ था और 22 मार्च 2020 में मात्र 74 साल की उम्र में ही उनका देहावसान हो गया ।वे अपने पीछे भरा पुरा परिवार छोड़ गए हैं भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें । बांका से के पी चौहान कि रिपोर्ट।।

Related Articles

error: Content is protected !!