Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट भारतीय क्रिकेट फैन्स आज का दिन नही भूल पाएंगे,आज ही वर्ल्डकप 2019 से बाहर हुआ था भारत।

भारतीय क्रिकेट फैन्स आज का दिन नही भूल पाएंगे,आज ही वर्ल्डकप 2019 से बाहर हुआ था भारत।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 10 जुलाई: भारतीय क्रिकेट फैन्स शायद ही आज के दिन को भूल पाएंगे. ये वो दिन है जब करोड़ों भारतीयों को सपना धोनी के रन आउट होते ही टूट गया था.

9 जुलाई को शुरू हुआ भारत और न्यूजीलैंड के आईसीसी विश्व कप 2019 सेमीफाइनल मैच का नतीजा रिजर्व डे यानी 10 जुलाई को आया था. दरअसल, 9 जुलाई को बार-बार बारिश के खलल के कारण मैच का निर्णय 10 जुलाई को आया था. इस मुकाबले में भारतीय टीम को 16 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला गया था. इस मैच में कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच में निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए थे. जवाब में 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रनों पर ऑलआउट हो गई थी.

एक साल पूरा होने पर आईसीसी ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सेमीफाइनल मैच के ‘गेम चेंजिंग मोमेंट’ का एक वीडियो अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है. जिसे देख भारतीय फैन्स काफी इमोशनल कमेंट्स कर रहे हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में महेंद्र सिंह धोनी को रन आउट होते दिखाया गया है. इस वीडियो को अब तक पांच लाख से अधिक लोग देख चुके हैं.

बता दें कि रवींद्र जेडजा ने इस मैच में 77 रन और धोनी ने 50 रनों की पारी खेली थी. जडेजा के साथ धोनी ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था. तभी धोनी रन आउट हो गए थे. इसी के साथ करोड़ों भारतीय फैन्स की उम्मीदें भी टूट गई थीं.

Related Articles

error: Content is protected !!