Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में दो सप्ताह किया जाएगा क्वारंटीन।

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में दो सप्ताह किया जाएगा क्वारंटीन।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

नई दिल्ली21 जुलाई: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद एडिलेड में दो सप्ताह तक क्वारंटीन रहना होगा.

हॉकले का बयान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बयान के बिल्कुल विपरीत है, जिन्होंने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के दो सप्ताह के क्वारंटीन अवधि के पक्ष में नहीं हैं.ऑस्ट्रेलिया में इस साल के टी-20 वर्ल्ड कप के आधिकारिक रूप से स्थगित होने के बाद, हॉकले ने कहा कि सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को क्वारंटीन नियमों के तहत अभ्यास के लिए सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान की जाएंगी.

निक हॉकले ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘दो सप्ताह का क्वारंटीन बहुत अच्छी तरह से परिभाषित हैं. हम यह सुनिश्चित करने पर काम कर रहे हैं कि क्वारंटीन के दौरान खिलाड़ियों को सर्वोत्तम प्रशिक्षण सुविधाएं मिलें. जिससे मैच के लिए वे सर्वश्रेष्ठ तरीके से तैयार हो सकें.’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के CEO ने कहा, ‘हम स्पष्ट रूप से स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अधिकारियों का मार्गदर्शन लेंगे. खिलाड़ियों को होटल या मैदान की सुविधा या मैदान के करीब स्थित होटल में रुकने पर यह सुनिश्चित किया जाएगा कि संक्रमण का खतरा कम से कम रहे. हमारी प्राथमिकता पूर्ण रूप से जैव-सुरक्षित वातावरण बनाने की हैं.’

वेबसाइट के मुताबिक सिर्फ भारतीय टीम के खिलाड़ी ही नहीं बल्कि आईपीएल से लौटे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को भी अनिवार्य क्वारंटीन अवधि से गुजरना होगा. कोविड-19 महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी करने वाले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही वर्तमान सीरीज के लिए टीमों को जैव-सुरक्षित वातावरण में रखा गया है.

Related Articles

error: Content is protected !!