Home Uncategorized SAI का बड़ा फैसला 32 विदेशी कोचों का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा ओलंपिक को लेकर लिया गया फैसला।

SAI का बड़ा फैसला 32 विदेशी कोचों का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा ओलंपिक को लेकर लिया गया फैसला।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 22 जुलाई: भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने बुधवार को 11 खेलों के 32 विदेशी कोचों का अनुबंध अगले साल सितंबर के आखिर तक बढ़ा दिया है, ताकि टोक्यो ओलंपिक तक खिलाड़ियों की अभ्यास में निरतंरता बनी रहे. इन 32 में से शीर्ष कोच जैसे मुक्केबाजी में सैंटियागो निएवा और रफाएल बर्गामास्को, पुरुष हॉकी में ग्राहम रीड और निशानेबाजी में पावेल स्मिरनोव शामिल हैं.

इनमें से कई कोचों का अनुबंध इस साल सितंबर में समाप्त होना था. राष्ट्रीय फुटबॉल कोच इगोर स्टिमक का अनुबंध भी बढ़ा दिया गया, हालांकि इसका ओलंपिक से कोई लेना देना नहीं है. उन्हें पिछले साल मई में दो साल के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया गया था

इस महीने के शुरू में खेल मंत्रालय ने कहा था कि सभी विदेशी कोचों के अनुबंध अगले साल सितंबर के अंत तक बढ़ा दिए जाएंगे. SAI ने कहा कि यह फैसला टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए लिया गया कि वे अपनी ट्रेनिंग जारी रख सकें क्योंकि कोविड-19 महामारी के चलते इन खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने विज्ञप्ति में कहा, ‘टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक स्थगित होने से कुछ कोचों को बरकरार रखना जरूरी हो गया, ताकि खिलाड़ियों को किसी भी तरह से मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़े.’ उन्होंने कहा, ‘एक नए कोच को खिलाड़ी को समझने में समय लगता है और खिलाड़ी को कोच की ट्रेनिंग प्रक्रिया को समझने के लिए समय की जरूरत होती है. हमारे पास इसका समय नहीं है.

SAI के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा कि करार की सभी शर्तें पहले की तरह समान हैं. रिजिजू ने पहले घोषणा की थी कि भारतीय और विदेशी कोचों को अब से कम से चार वर्ष या एक ओलंपिक चक्र तक के लिए अनुबंधित किया जाएगा, ताकि निरंतरता सुनिश्चित रहे. चार साल के अनुबंध 2024 और 2028 ओलंपिक को ध्यान रखते हुए दिए जाएंगे.

Related Articles

error: Content is protected !!