Home Bihar बिहार क्रिकेट में इतने कन्फ्यूज़न क्यो?

बिहार क्रिकेट में इतने कन्फ्यूज़न क्यो?

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 24 जुलाई: बिहार क्रिकेट में इतने कन्फ्यूज़न क्यो हैं? एक एसोसिएशन दो गुट क्यो? ऐसे ही कई सवाल बिहार क्रिकेट से जुड़े लोगों के मन मे उठ रहे है?

ऐसा इसलिए क्योंकि बिहार क्रिकेट संघ है तो एक एसोसिएशन लेकिन दो लोग चला रहे है ऐसा इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि बीसीए के 38 जिला संघो व अध्यक्ष द्वारा बीसीए सचिव संजय कुमार को 6 साल के लिए संघ से बाहर कर दिया गया।लेकिन सचिव अब भी अपना कार्य कर रहे है।

अध्यक्ष गुट ने तो सचिव को बाहर कर दिया अब 20 जून की पटना में हुई एक बैठक में सचिव(सूत्रों के अनुसार) सहित 30 जिला संघो के द्वारा अध्यक्ष को ही निलंबित कर दिया गया(ऐसी सूचना मीडिया में दी गई थी) और उसी बैठक में जिला संघो द्वारा लखीसराय जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रेम रंजन पटेल को अध्यक्ष चुन लिया गया और उस बैठक की अध्यक्षता प्रेम रंजन पटेल ने ही किया था।

अब 30 जिला संघो के हस्ताक्षर सहित इसकी सूचना बीसीसीआई को प्रेम रंजन पटेल ने भेज दिया? ओहि जब बीसीए से सचिव को 6 साल के लिए बाहर किया गया तो उसकी सूचना 38 जिला के सहमति के साथ बीसीसीआई को भेजी गई?

20 जून के बैठक में कुछ ऐसे जिला संघ के पदाधिकारी भी बैठक में पहुँच गए थे जो बीसीए अध्यक्ष द्वारा बुलाई बैठक में भी उपस्थित हुई। गुप्त बैठक का खुलासा खेलबिहार ने कर दिया था सारे सबूत के साथ।

जब खेलबिहार ने बीसीए अध्यक्ष गुट के एक पदाधिकारी से इस विषय मे पूछा तो बताया गया था कि उस बैठक में एक-दो जिला संघ के सदस्य शामिल हुई थे और उसे बैठक के बारे में नही बताया गया था पटना पहुचने पर पता चला कि बैठक के लिए बुलाया गया।

चलिए सब बातें तो पुरानी हो गई हाल ही में बीसीसीआई के 17 जुलाई के हुई एपेक्स कॉसिंल की बैठक में बीसीए के अध्यक्ष और सचिव के विवाद वाले मुद्दों पर चर्चा किया गया जिसमें बीसीसीआई ने कहा कि बीसीए पर हम कानूनी सलाह लेकर फैसला करेंगे।

मतलब साफ है कि बीसीसीआई को इस विषय मे पता है कि बीसीए में क्या चल रहा है?आज बीसीए सचिव द्वारा कहा गया है कि एनसीए द्वारा फिजियोथेरेपी के लिए वेबिनार फिर से शुरू होने वाला है और इसकी जानकारी एनसीए ने सचिव संजय कुमार को ईमेल से दी।

अगर बीसीए अध्यक्ष व 38 जिला संघो द्वारा सचिव को 6 साल के लिए बाहर कर दिया गया तो फिर बीसीसीआई व एनसीए का मेल अब भी क्यों भेजा जाता है? क्या बीसीसीआई अब भी मानती है कि बीसीए के सचिव संजय कुमार ही है?

बिहार के क्रिकेट प्रेमियों द्वारा पूछे गई प्रश्न किसे सही माना जाए?,सचिव भी न्यूज़ दे रहे है और अध्यक्ष भी इस बिषय में सही जानकारी के लिए बीसीसीआई के फैसले का इंतजार करना होगा?

Related Articles

error: Content is protected !!