Home राष्ट्रीय खेल मंत्री ने कहा”सितंबर-अक्टूबर में शुरू होगा स्पोर्ट्स इवेंट ।

खेल मंत्री ने कहा”सितंबर-अक्टूबर में शुरू होगा स्पोर्ट्स इवेंट ।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

नई दिल्ली 25 जुलाई: केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू को उम्मीद है कि कोरोना के बीच देश में सितंबर-अक्टूबर से स्पोर्ट्स इवेंट शुरू हो सकते हैं। इससे कोरोनावायरस महामारी के बीच लोगों का आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद मिलेगी। खेल मंत्रालय ने मई के आखिरी हफ्ते में कुछ ओलिंपिक खेलों के लिए ट्रेनिंग कैम्प शुरू किए हैं।

रिजिजू ने गुरुवार को कॉमनवेल्थ गेम्स के मिनिस्ट्रियल फोरम में कहा कि सरकार ने कुछ खेल गतिविधियों को पाबंदियों के साथ अनुमति दी है, जिसमें कड़े स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर का पालन किया जा रहा है। हर खेल संगठन को गाइडलाइन का पालन करना है।

किरण रिजिजू ने कहा है कि ओलिंपिक क्वॉलिफाई कर चुके खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरूउन्होंने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हाल में विशेष कैंप में हमारे एथलीट और ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू हो चुकी है। रिजिजू ने कोविड-19 का असर कम होने के बाद भारत में खेल गतिविधियों के बहाल होने का रोडमैप भी साझा किया।

उन्होंने कहा कि मैंने सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के खेल मंत्रियों और नेशनल स्पोर्ट्स फेडरेशन से बात कर उन्हें धीरे-धीरे खेल प्रतियोगिताओं को शुरू करने को कहा है। सरकार अलग-अलग खेलों की लीग की बहाली पर भी विचार कर रही है।

‘मंत्री ने कॉमनवेल्थ देशों के लीडर्स को एथलीट्स के लिए ऑनलाइन ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाने और कोचों के लिए स्किल अपग्रेडेशन कोर्स शुरू करने में भारत की कोशिशों के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के ट्रेनिंग प्रोग्राम में हजारों की संख्या में एथलीट्स और कोच ने हिस्सा लिया। उन्हें इससे काफी फायदा भी हुआ।

Related Articles

error: Content is protected !!