Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टुअर्ट ब्रॉड ने रचा इतिहास,टेस्ट में 500 विकेट लेने वाले चौथे तेज गेंदबाज।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने रचा इतिहास,टेस्ट में 500 विकेट लेने वाले चौथे तेज गेंदबाज।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

मैनचेस्टर, 28 जुलाई: तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए 500 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

उन्होंने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर विंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में यह मुकाम हासिल किया।  ब्रॉड ने मैच के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को विंडीज की दूसरी पारी में क्रैग ब्रैथवेट (19) को आउट कर यह मुकाम हासिल किया। ब्रॉड ने पहली पारी में छह विकेट अपने नाम किए थे।

उनसे पहले जेम्स एंडरसन ही थे जिन्होंने इंग्लैंड के लिए टेस्ट में 500 से ज्यादा विकेट लिए हैं। वहीं क्रिकेट के इतिहास में ब्रॉड से पहले सिर्फ छह गेंदबाज ही टेस्ट में 500 से ज्यादा विकेट ले पाए हैं।जेम्स एंडरसन, ग्लेन मैक्ग्राथ और कर्टनी वॉल्श की इस लिस्ट अन्य तीन तेज गेंदबाज है जिन्होंने टेस्ट में 500 या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं।

इंग्लैंड का इस मैच में पलड़ा भारी है। तीन मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है और अगर इंग्लैंड यह मैच जीत जाती है तो वह सीरीज अपने नाम कर लेगी।यह ब्रॉड का 140वां टेस्ट मैच है। सीरीज के पहले मैच में उन्हें खेलाया नहीं गया था जिससे वे बेहद निराश थे। दूसरे मैच में उन्होंने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Related Articles

error: Content is protected !!