Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट आज से शुरू हो रही ICC वर्ल्ड कप सुपर लीग,इंग्लैंड और आयरलैंड का मुक़ाबला आज।

आज से शुरू हो रही ICC वर्ल्ड कप सुपर लीग,इंग्लैंड और आयरलैंड का मुक़ाबला आज।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 30 जुलाई : इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के खिलाफ आज से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज की मेजबानी करेगी. सीरीज का पहला वनडे साउथेम्प्टन में भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले के साथ ही आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग (ICC Men’s Cricket World Cup Super League) का आगाज हो जाएगा.

सीरीज के तीन मैच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे, जिनका आयोजन 30 जुलाई, एक और चार अगस्त को होगा. आइए जानते हैं इस टूर्नामेंट के बारे में.क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग बिल्कुल नई वनडे प्रतियोगिता है, जो अगले दो साल तक चलेगी. आईसीसी ने सोमवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की घोषणा की, जिससे 2023 में होने वाले पुरुष विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीमों का फैसला होगा. सुपर लीग का आगाज विश्व चैम्पियन इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच 30 जुलाई से शुरू हो रही सीरीज के साथ होगा.

सुपर लीग में 13 टीमें लेंगी हिस्सा

वर्ल्ड कप सुपर लीग में 13 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें आईसीसी के 12 पूर्ण सदस्य और नीदरलैंड शामिल है. दरअसल, नीदरलैंड ने वर्ल्ड क्रिकेट सुपर लीग 2015-17 जीतकर सुपर लीग में जगह बनाई है. मेजबान भारत और सात शीर्ष टीमों को वर्ल्ड कप के लिए सीधे प्रवेश मिलेगा.

Related Articles

error: Content is protected !!