Home अंतराष्ट्रीय मैच स्पेन को विश्व विजेता बनाने वाले रीयाल मैड्रिड के पूर्व दिग्गज गोलकीपर कैसिलास का संन्यास।

स्पेन को विश्व विजेता बनाने वाले रीयाल मैड्रिड के पूर्व दिग्गज गोलकीपर कैसिलास का संन्यास।

by Khelbihar.com
PORTO, PORTUGAL - APRIL 17: Goalkeeper Iker Casillas of Porto seen during the UEFA Champions League Quarter Final second leg match between Porto and Liverpool at Estadio do Dragao on April 17, 2019 in Porto, Portugal. (Photo by Matthias Hangst/Getty Images)

खेलबिहार न्यूज़

स्पेन 5 अगस्त: स्पेन और रीयाल मैड्रिड के पूर्व दिग्गज गोलकीपर इकर कैसिलास अपना आखिरी मैच खेलने के लगभग एक साल बार आधिकारिक तौर पर मंगलवार को संन्यास की घोषणा कर दी। इस 39 साल के खिलाड़ी का करार पुर्तगाल के क्लब पोर्टो से था, लेकिन पिछले साल मई में हृदयाघात आने के बाद उन्होंने कोई प्रतिस्पर्धी मुकाबला नहीं खेला था।

कैसिलास ने ट्विटर पर लिखा, ‘महत्वपूर्ण बात यह है कि आप किस रास्ते पर जाते हैं और कौन आपके साथ है, इस पर नहीं कि आप किस गंतव्य पर पहुंचते है। कड़ी मेहनत के साथ, आप हमेशा वहां पहुंच सकते है जहां आप चाहते हैं। मैं बिना किसी संदेह के कह सकता हूं कि मैं जिस मार्ग और गंतव्य का सपना देखता था वहां पहुंच सका हूं।’


पोर्टो के साथ उनका अनुबंध पिछले सप्ताह समाप्त हुआ जब टीम ने बेनफिका को हराकर पुर्तगाली कप जीता। वह इस मैच में नहीं खेले थे, लेकिन उन्होंने अपने साथियों के साथ जश्न मनाया और ट्रॉफी भी उठाई। कैसिलास ने स्पेन को एक विश्व कप खिताब दिलाने और दो बार यूरोपीय चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। वह महज नौ साल की उम्र में रीयाल मैड्रिड क्लब से जुड़े थे, उन्होंने क्लब के लिए 16 सत्र में 725 मैच खेले और 19 खिताब जीते। स्पेन के लिए उन्होंने 167 मैच खेले और अंडर-20 विश्व कप का खिताब जीता।

Related Articles

error: Content is protected !!