Home IPL बीसीसीआई का आधिकारिक एलान नही होगा चाइना कंपनी VIVO आईपीएल के स्पॉन्सर।

बीसीसीआई का आधिकारिक एलान नही होगा चाइना कंपनी VIVO आईपीएल के स्पॉन्सर।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

नई दिल्ली 6 अगस्त: इस साल चीनी कंपनी VIVO आईपीएल में स्पॉन्सर नहीं होगी. बीसीसीआई ने एक पंक्ति का बयान दिया है जिसमें कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गयी और इसमें कहा गया कि विवो इस साल आईपीएल के साथ जुड़ा नहीं होगा.

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘बीसीसीआई और विवो मोबाइल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 2020 में इंडियन प्रीमियर लीग के लिये अपनी साझेदारी को निलंबित करने का फैसला किया है. ’’

विवो ने 2018 से 2022 तक पांच साल के लिये 2190 करोड़ रूपये (प्रत्येक वर्ष करीब 440 करोड़ रूपये) में आईपीएल प्रायोजन अधिकार हासिल किये थे. बीसीसीआई के अपने संविधान के अनुसार नये टाइटल प्रायोजक (स्पॉन्सर) के लिये टेंडर प्रक्रिया शुरू करने की संभावना है.

भारत और चीन के रिश्ते में अगर सुधार आया तो 2021 से 2023 तक फिरसे VIVO स्पॉन्सर हो सकता है. बीसीसीआई का 2022 तक वीवो के साथ कॉन्ट्रैक्ट है.भारत-चीन के बीच जारी तनाव के बीच रविवार को हुई गवर्निंग काउंसिल की बैठक में वीवो को बतौर टाइटल स्पॉन्सर बरकरार रखा गया था. इसके बाद पूरे देश में बोर्ड के फैसले का विरोध देखने को मिला.

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा.

Related Articles

error: Content is protected !!