Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मुथैया मुरलीधरन ने जमकर की धोनी की कप्तानी की तारीफ देखे क्या कहा?

मुथैया मुरलीधरन ने जमकर की धोनी की कप्तानी की तारीफ देखे क्या कहा?

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

नई दिल्ली 10 अगस्त: क्रिकेट के मैदान पर अपने समय में अपनी ऑफ स्पिन से बल्लेबाजों को नचाने वाले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ने कप्तानी की स्किल्स को लेकर महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है. मुरली ने कहा कि धोनी की कप्तानी के बारे में सबसे अच्छी बात यह थी कि उन्होंने गेंदबाज पर भरोसा किया और उन्हें फील्ड सेट करने की आजादी दी.


मुरली ने भारत के ऑफ स्पिनर आर अश्विन के साथ यूट्यूब चैट शो पर कहा, 2007 के विश्व कप में जब उन्होंने कप्तानी की और जीत हासिल की, निश्चित रूप से वह एक युवा कप्तान थे. लेकिन उनकी थ्योरी बहुत अच्छी हैं. क्योंकि वह गेंदबाज को गेंद देते समय कहते हैं कि अपनी फील्ड सेट कर लो. अगर यह काम नहीं कर रहा होता, तो वह उनसे अपने द्वारा तय किए गए फील्ड को एक मौका देने के लिए कहते हैं.

आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) में धोनी के नेतृत्व में खेल चुके मुरली ने कहा, अगर अच्छी गेंद पर छक्का लगता है तो धोनी गेंदबाज के लिए ताली बजाते हैं. उन्होंने कहा, ‘अगर अच्छी गेंद पर छक्का लग जाए तो वह (धोनी) ताली बजाएंगे. वह गेंदबाज को बताएंगे कि यह एक अच्छी गेंद है, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि बल्लेबाज ने आपको छक्का मारा है. बल्लेबाजों के पास भी हिट करने की प्रतिभा होती है.

Related Articles

error: Content is protected !!