Home Bihar cricket association News, एनसीए के वर्चुअल मीटिंग में भाग लिए बीसीए के जीएम क्रिकेट ऑपरेशन सुबीर चन्द्र मिश्रा।

एनसीए के वर्चुअल मीटिंग में भाग लिए बीसीए के जीएम क्रिकेट ऑपरेशन सुबीर चन्द्र मिश्रा।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 12 अगस्त: आज बीसीसीआई के नेशनल क्रिकेट एकेडमी द्वारा आयोजित वर्चुअल वेबीनार में बीसीसीआई के सभी 38 राज्य संघों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया । एनसीए द्वारा आयोजित आज तीन घंटों के इस आवश्यक वेबीनार में बिहार क्रिकेट संघ ( बीसीए ) की और से महाप्रबंधक क्रिकेट ऑपरेशन प्रोफेसर सुबीर चन्द्र मिश्रा ने भाग लिया ।

उक्त जानकारी देते हुए बीसीए के प्रवक्ता तथा अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार संजीव कुमार मिश्र ने बताया कि सर्वप्रथम आज की इस बैठक को एनसीए के प्रमुख श्री राहुल द्रविड़ ने संबोधित करते हुए विभिन्न राज्य संघों को कई तकनीक से संबंधित सुझाव दिये । इसके साथ ही एनसीए के उप महाप्रबंधक श्री के.बी.पी. राव द्वारा राज्यों के अंदर क्रिकेट की गतिविधियों को और मजबूत बनाने के लिए कई आवश्यक जानकारी दी गयी ।

बैठक में मौजूद एनसीए के श्री आशीष कौशिक द्वारा सभी ट्रेनरो को बताया गया । इस प्रमुख बैठक में शामिल फिजियोथैरपिस्ट श्री आनंद दाते द्वारा विभिन्न तरह के सुझाव दिये गये । ‘ एनसीए के कोच एजुकेशन श्री सुजीत सोम सुदर ने सभी राज्य संघों के कोच को नई – नई तकनीक के बारे में अवगत कराया ।

बीसीए के प्रवक्ता एवं अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार संजीव कुमार मिश्र ने बताया कि इस सेशन के शुरू और अंत में एनसीए के प्रमुख श्री राहुल द्रविड ने सेशन के इपॉर्टेस और उस सेशन में एनसीए द्वारा अब तक किये गये सभी कार्यों के बारे में विस्तृत रूप से अवगत कराया । पूरे तीन घटे के शुरू और अंत तक श्री द्रविड खुद मौजूद रहे । श्री द्रविड ने एनसीए के साथ राज्य संघों को चलना , प्रत्येक खिलाड़ियों के हर तरह के डाटा को संकलित करना और उसे एनसीए को भेजना , उसके इंज्यूरी , उसके परफॉमेंस व उसके इंडियोरेन्स और इन्ज्यूरी के उपरांत उसके खेल में लौटने के संभावनाओं एवं एनसीए द्वारा की जाने वाली मदद पर विस्तार से चर्चा की गयी ।

एनसीए प्रमुख श्री राहुल द्रविड़ ने राज्य संघों के प्रतिनिधियों से कहा एक समान कोचिंग फिजियोथैरेपी और ट्रेनर सभी हित धारकों को मिलाकर पूरे देश के क्रिकेटर के स्तर को कोचिंग के स्तर को .फिजियोथैरेपी के स्तर को ट्रेनर के स्तर को और सबसे ऊपर खिलाडियों के स्तर को बढ़ाने का काम करना चाहिए और उसके लिए बहुत सारे सुझाय और दिशा – निर्देश दिया गया । पहले सेशन के ऑब्जेक्टिव्स के बारे में एनसीए प्रमुख श्री राहुल द्रविड में विस्तार से बताया । इसके बाद दूसरा सेशन ट्रेनर श्री आशीष कौशिक ने लिया ।

इसी तरह तीसरा सेशन फिजियाथैरेपी के लिए श्री आनंद दाते ने लिया । चौथा सेशन कोच एजुकेशन श्री सुजीत सोम सुंदर ने लिया । समापन सत्र एनसीए प्रमुख श्री राहुल द्रविड ने किया । बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ( बीसीए ) के जीएम क्रिकेट ऑपरेशन प्रोफेसर सुबीर चन्द्र मिश्रा ने इंटरएक्टिव सेशन ना होते हुए भी चैट के माध्यम से और बाद में ईमेल के माध्यम से अपनी बात कही और एनसीए को विश्वास जताया कि बीसीए खिलाड़ियों के विकास तथा खिलाडियों के डाटा कलेक्शन के साथ एनसीए के सभी मार्गदर्शन पर कार्य करेगी ।

उन्होंने कहा कि एनसीए के तर्ज पर बीसीए भी कोच , ट्रेनर एवं फिजियोथैरेपिस्ट का सहयोग लेते हुए इस तरह का आयोजन करेगी । उन्होंने बताया कि बीसीए की ओर से पिछले दिनों 15 जून 2020 को पटना में पूर्व रणजी खिलाड़ियों एवं बीसीसीआई के लेवल कोथ , सभी फिजियो . ट्रेनर तथा विभिन्न आयु वर्ग के मैनेजर के लिए इस तरह के आयोजन किये गये थे ।

जिसमें बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी , उपाध्यक्ष श्री दिलीप कुमार सिंह , जिला संघों के प्रतिनिधि श्री संजय कुमार सिंह तथा बीसीए के क्रिकेट ऑपरेशन प्रोफेसर श्री सुधीर चन्द्र मिश्रा , बीसीए के महाप्रबंधक क्रिकेट प्रशासन प्रोफेसर नीरज राठोड सहित कई पदाधिकारियों का मार्गदर्शन प्राप्त होने के बाद क्रिकेट के चौमुखी विकास के लिए बिहार में कार्य रहे है ।

Related Articles

error: Content is protected !!