Home राष्ट्रीय MCA सुनील गावस्कर के डेब्यू की स्वर्ण जयंती मनाने पर कर रही विचार।

MCA सुनील गावस्कर के डेब्यू की स्वर्ण जयंती मनाने पर कर रही विचार।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

मुंबई 14 अगस्त : मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर के 1971 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू की स्वर्ण जयंती मनाने पर विचार कर रहा है.

एमसीए की शीर्ष परिषद की 18 अगस्त को होने वाली बैठक के एजेंडे में इसे भी शामिल किया गया है. इससे पहले यह बैठक आज होनी थी लेकिन फिर इसे स्थगित कर दिया गया.

6 मार्च को होंगे डेब्यू के 50 साल

एमसीए की इस बैठक के एजेंडे की एक कॉपी पीटीआई के पास है. इसके अनुसार, ‘‘6 मार्च 2021 को सुनील गावस्कर को टेस्ट डेब्यू किये हुए 50 साल पूरे हो जाएंगे और इस मौके पर जश्न मनाने के विचार पर चर्चा होगी.’’

विश्व क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार टेस्ट रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाने वाले लिटिल मास्टर गावस्कर तत्काली बॉम्बे क्रिकेट टीम का भी अहम हिस्सा थे. उनकी मौजूदगी में भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में बॉम्बे की टीम ने अपना वर्चस्व स्थापित किया था.

अंकित चव्हाण की अपील पर भी होगी चर्चा

इसके अलावा एमसीए वर्चुअल आम सालाना बैठक कराने के बारे में भी चर्चा करेगा. शीर्ष परिषद वानखेड़े स्टेडियम में क्रिकेट संग्रहालय बनाने की संघ की प्रस्तावित योजना पर भी चर्चा करेगी.

एमसीए शीर्ष परिषद के सदस्य, प्रतिबंधित क्रिकेटर अंकित चव्हाण द्वारा लिखे गये पत्र पर भी बात करेंगे. चव्हाण 2013 के इंडियन प्रीमियर लीग स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में कथित रूप से शामिल होने के कारण आजीवन प्रतिबंध झेल रहे हैं.

चव्हाण ने एमसीए से मदद मांगी कि वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड से उन पर लगे आजीवन प्रतिबंध पर विचार करने के लिये बात करें. इस मामले में चव्हाण के साथ फंसे तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद उनके आजीवन प्रतिबंध को घटा दिया गया था, जो अब पूरा हो चुका है.

Related Articles

error: Content is protected !!