Home Bihar Cricket News, सीएबी सचिव ने बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल को लिखा पत्र देखे

सीएबी सचिव ने बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल को लिखा पत्र देखे

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 10 सितंबर : क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा ने बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल को एक पत्र लिखा है जिसमे बिहार क्रिकेट एसोसिएशन खाते को जो बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा फ्रीज़ किया गया है उस से अवगत कराते हुए बिहार क्रिकेटरो के भुगतान न होने जैसे बातो को रखा है।

आदित्य वर्मा ने पत्र लिखा है की “मै इस पत्र के माध्यम से बताना चाहता हूँ कि बैंक ऑफ इंडिया, पटना सचिवालय शाखा ने तत्काल प्रभाव से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के खाता संचालन को रोक दिया है.आप अच्छी तरह से जानते है की बिहार क्रिकेट एसोसिएशन अभी दो गुटों में बट गया हैम और सभी ग्रुप बैंक को बताता है की मै सही एसोसिएशन हु जिसके बाद बैंक ऑफ़ इंडिया अपने हेड ऑफिस से सलाह लेकर खाते को फ्रीज़ कर देता है। ‘

वर्मा ने पत्र में लिखा” बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीसीसीआई द्वारा जूनियर और सीनियर क्रिकेट मैच में बिहार के जूनियर सीनियर और महिला क्रिकटर्स के लिए न्याय करने में नाकाम रही, जो बीसीसीआई द्वारा आयोजित जूनियर और सीनियर क्रिकेट मैचों में खेला था, खिलाड़ियों को बीसीए से आज तक टीए डीए और मैच फीस नहीं मिली।

मैंने इसको लेकर कई पत्र बीसीसीआई को भेजा लेकिन बिहारी क्रिकेटरों के भुगतान से सम्बंधित बीसीसीआई से कोई प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हुआ। विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई बिहारी क्रिकेटरों के भुगतान के लिए दिलचस्पी नहीं ले रहा है, यह मुझे बहुत दर्द होता है। इसके बावजूद, BCCI ने क्रिकेट के लिए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को 10.80 करोड़ रुपये का अनुदान दिया। इसी को लेकर अध्यक्ष और सचिव में बीसीए वर्तमान में बट गया है।

मै आपसे अनुरोध करता हू की बीसीसीआई जल्द बिहार के लिए एडहॉक कमिटी बना दे और इन ग्रुपो को सुलझाए। बीसीए का संविधान बिहार सरकार में सोसायटी पंजीकरण अधिनियम के तहत भी अनुपालन नहीं करता है। वर्मा ने आगे लिखा यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का भी उल्लंघन है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार, सुप्रीम कोर्ट में मुख्य याचिकाकर्ता, बिहार क्रिकेट मामले में BCCI की सहायता के लिए तैयार है।

Related Articles

error: Content is protected !!