Home IPL महिला IPL (मिनी आईपीएल) का आयोजन 4 नवंबर से यूएई में,अधिकारी ने की पुष्टि।

महिला IPL (मिनी आईपीएल) का आयोजन 4 नवंबर से यूएई में,अधिकारी ने की पुष्टि।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

नई दिल्ली 1 अक्टूबर : महिला क्रिकेट का ‘मिनी आईपीएल’ यानी चैलेंजर सीरीज संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में चार से नौ नवंबर के बीच खेला जाएगा. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के एक आला अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है.

कोरोना वायरस महामारी की वजह से भारत में महिला क्रिकेट पूरी तरह से रूक गया है जिसकी काफी आलोचना की जा रही है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) हालांकि बार बार कहते आए हैं कि तीन टीमों का एक टूर्नामेंट होगा जिसकी पुष्टि यूएई में एक सीनियर अधिकारी ने की है.

आईपीएल के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘टूर्नामेंट की तारीख तय हो गई है. यह चार से नौ नवंबर के बीच खेला जाएगा. तीन टीमों ट्रेलब्लेजर्स, वेलोसिटी और सुपरनोवाज के बीच मुकाबले होंगे. कुल चार मुकाबले खेले जाएंगे’.

उन्होंने कहा कि, ‘फाइनल नौ नवंबर को होगा क्योंकि हम पुरूषों के फाइनल के दिन इसका आयोजन नहीं करना चाहते थे’.

बीसीसीआई ने पिछले सप्ताह ही पूर्व स्पिनर नीतू डेविड की अध्यक्षता में महिला क्रिकेट के लिए नई चयन समिति की घोषणा की जो अब ये तीन टीमें चुनेंगी.

समझा जाता है कि टीमें अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में यूएई जाकर छह दिन का अनिवार्य पृथकवास पूरा करेंगी. वहीं महिला क्रिकेटरों ने लंबे समय से खेला नहीं है तो उन्हें अभ्यास का पूरा समय दिया जाएगा.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के शीर्ष क्रिकेटर इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. दरसअल महिला बिग बैश लीग का आयोजन भी उसी समय होने के कारण खिलाड़ी यूएई में नहीं उपलब्ध हो पाएंगे.

Related Articles

error: Content is protected !!