Home IPL चेन्नई सुपरकिंग्स के इन दो बल्लेबाज ने तोड़ा अपने ही टीम के 11 साल का रिकॉर्ड।

चेन्नई सुपरकिंग्स के इन दो बल्लेबाज ने तोड़ा अपने ही टीम के 11 साल का रिकॉर्ड।

by Khelbihar.com

5 अक्टूबर: आईपीएल 2020 के 18वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया. चेन्नई की इस सीज़न में यह दूसरी जीत है. इससे पहले उसे लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.

चेन्नई के लिए इस मैच में शेन वॉटसन और फाफ डू प्लेसिल ने शानदार प्रदर्शन किया. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 181 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की और अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी.

पंजाब से मिले 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को फाफ डू प्लेसिस और शेन वॉटसन ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी करते हुए जीत दिला दी. वॉटसन ने 53 गेंदो में 11 चौको और तीन छक्कों की बदौलत नाबाद 83 रनों की पारी खेली. वहीं प्लेसिस ने 53 गेंदो में 11 चौको और एक छक्के के साथ नाबाद 87 रन बनाए. वॉटसन का इस सीज़न में यह पहला अर्धशतक है.

इसके साथ ही वॉटसन और प्लेसिस के नाम चेन्नई के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया. वहीं आईपीएल के इतिहास में यह दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है.

प्लेसिस और वॉटसन से पहले चेन्नई के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी करने का रिकॉर्ड माइक हसी और मुरली विजय के नाम था. हसी और मुरली ने आईपीएल 2011 में 159 रनों की ओपनिंग साझेदारी की थी.

वहीं आईपीएल में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी करने का रिकॉर्ड गौतम गंभीर और क्रिस लिन के नाम है. इन दोनों ने आईपीएल 2017 में गुजरात लायंस के खिलाफ 184 रनों की साझेदारी की थी. इस लिस्ट में अब दूसरे नंबर पर वॉटसन और प्लेसिस के नाम दर्ज हो गया है.

गौरतलब है कि इस मैच में पंजाब ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे. इसके जवाब में चेन्नई ने 17.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य का पीछा कर लिया.

Related Articles

error: Content is protected !!