Home IPL आईपीएल इतिहास में बिना विकेट गिरे सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने वाली टॉप 3 टीमें,देखें

आईपीएल इतिहास में बिना विकेट गिरे सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने वाली टॉप 3 टीमें,देखें

by Khelbihar.com

4 अक्टूबर :आईपीएल के हर सीजन में हमें रोमांचक मुकाबले देखने को मिलते हैं। अभी तक के 12 सीजन में इस लीग ने दुनिया भर के फै को एंटरटेन किया है और सीजन दर सीजन आईपीएल की लोकप्रियता बढ़ती गई है।

आईपीएल की सबसे खास बात ये है कि इसमें दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर खेलते हैं और इसी वजह से मैचों का रोमांच काफी बढ़ जाता है। आईपीएल में वैसे तो करीबी मुकाबले होते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि एक टीम दूसरे टीम पर काफी भारी पड़ जाती है। कई बार आईपीएल में टीमों ने तो बिना कोई विकेट गंवाए 10 विकेट से जीत हासिल की है और एकतरफा विरोधी टीम को शिकस्त दी है।

आईपीएल इतिहास में अभी तक कई ऐसी टीमें हैं जो 10 विकेटों से जीत हासिल कर चुकी हैं। हम आपको इस आर्टिकल में उन टॉप 3 टीमों के बारे में बताएंगे जिन्होंने बिना विकेट गंवाए आईपीएल में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया है। तो आइए जानते हैं कि इस लिस्ट में टॉप 3 टीमें कौन-कौन सी हैं।

आईपीएल इतिहास में बिना विकेट गंवाए सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने वाली टॉप 3 टीमें

3.मुंबई इंडियंस vs राजस्थान रॉयल्स, 2012 (सचिन तेंदुलकर और ड्वेन स्मिथ)

आईपीएल के 5वें सीजन में जयपुर में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया। पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट पर 162 रन बनाए। शेन वॉटसन ने राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा 45 रन बनाए थे।जवाब में मुंबई इंडियंस ने इस लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए 18 ओवर में हासिल कर लिया था। सचिन तेंदुलकर और ड्वेन स्मिथ ने मुंबई इंडियंस के लिए नाबाद साझेदारी की। सचिन ने 51 गेंद पर नाबाद 58 और ड्वेन स्मिथ ने 58 गेंद पर 87 रनों की नाबाद पारी खेली और मुकाबला अपने नाम कर लिया।

2.चेन्नई सुपर किंग्स vs किंग्स इलेवन पंजाब, 2020 (शेन वॉटसन और फाफ डू प्लेसी)

आईपीएल के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को एकतरफा मुकाबले में हरा दिया। सीएसके की टीम लगातार 3 मैच हारकर आ रही थी लेकिन पंजाब को उन्होंने 10 विकेट से करारी शिकस्त दी।किंग्स XI पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 178/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 18वें ओवर में ही बिना विकेट खोये बेहतरीन जीत हासिल कर ली। फाफ डू प्लेसी ने 53 गेंदों में 87 और शेन वॉटसन ने 53 गेंदों में 83 रनों की नाबाद पारी खेली। यह साझेदारी चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से किसी भी विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है

1.केकेआर vs गुजरात लायंस, 2017 (गौतम गंभीर और क्रिस लिन)

2017 के आईपीएल सीजन में भी केकेआर ने गुजरात लायंस को 10 विकेट से मात दी थी। सुरेश रैना की कप्तानी वाली गुजरात लायंस ने पहले खेलते हुए 183 रन बनाए। सुरेश रैना ने नाबाद 68 रनों की पारी खेली।टी20 के लिहाज से 184 का स्कोर काफी बड़ा होता है लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स ने इसे बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। केकेआर की तरफ से उनके सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 184 रनों की अविजित साझेदारी की और 14.5 ओवर में ही अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।क्रिस लिन ने 41 गेंद पर नाबाद 93 और गौतम गंभीर ने 48 गेंद पर नाबाद 76 रनों की पारी खेली।

Related Articles

error: Content is protected !!